हरियाणा

haryana

कैथल में बर्खास्त PTI अध्यापकों का धरना जारी

By

Published : Jul 6, 2020, 8:55 PM IST

कैथल में बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों का धरना-प्रदर्शन जारी है. इन अध्यापकों ने कहा है कि जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मानेगी तब तक वो ऐसे ही अपना अनशन जारी रखेंगे.

PTI teachers protest in kaithal
PTI teachers protest in kaithal

कैथल: 1983 बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों का धरना पिछले काफी दिनों से जारी है. इन अध्यापकों का कहना है कि वो अपना प्रदर्शन तब तक जारी रखेंगे, जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मानती. हटाए गए पीटीआई अध्यापक राजेश कुमार ने कहा कि हम मजबूरन ही सरकार के खिलाफ यहां प्रदर्शन कर रहे हैं, क्योंकि ये हमारी रोजी-रोटी का सवाल है.

उन्होंने बताया कि हम इतनी मेहनत करके और पढ़ाई करके नौकरी पर लगे थे, लेकिन सरकार ने ऐसे समय में हमें नौकरी से निकाला है जब हम कहीं और नौकरी नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि किसी और की गलती का खामियाजा हम 1983 पीटीआई अध्यापकों को भुगतना पड़ रहा है.

कैथल में बर्खास्त PTI अध्यापकों का धरना जारी

ये भी पढे़ं-21वें दिन भी जारी रहा पीटीआई टीचर्स का धरना, सरकार से की नियुक्ति की मांग

इन अध्यापकों का कहना है कि नौकरी जाने के बाद से ही घर चलाना मुश्किल हो गया है. घर में 5 से 6 सदस्य हैं और सभी का पालन पोषण करना आसान नहीं है. इनका कहना है कि बच्चों के स्कूल की फीस भरनी है. घर की ईएमआई भरनी है, लेकिन अब हम इन सबकी भरपाई कैसे करेंगे.

प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों ने कहा कि जब तक सरकार हमें नौकरी पर नहीं रखेगी तब तक हम ऐसे ही धरने पर बैठे रहेंगे और हमारे साथी अनशन पर बैठे रहेंगे. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि हमें सरकार से पूरी उम्मीद है कि कोई ना कोई बीच का रास्ता जरूर निकाला जाएगा और हमें दोबारा नौकरी पर रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details