हरियाणा

haryana

कैथल में वैन के जरिए लोगों को किया जाएगा कोरोना संक्रमण से जागरुक

By

Published : Apr 23, 2021, 9:41 PM IST

कैथल में जागरुकता वैन चलाई गई है. इस वैन के जरिए तमाम हेल्प लाइन नंबरों की जानकारी दी जाएगी. वहीं ये भी बताया जाएगा कि कोरोना से बचने के लिए क्या नहीं करना चाहिए.

corona infection awareness van kaithal, कोरोना संक्रमण जागरुकता वैन कैथल
कैथल में वैन के जरिए लोगों को किया जाएगा कोरोना संक्रमण से जागरुक

कैथल: जिला कैथल में लोगों को कोरोना संबंधी जागरुकता के लिए एक वैन चलाई गई. इस वैन को जिला उपायुक्त सुजान सिंह ने हरी झंडी दिखाई. वैन को हरी झंड़ी दिखान के बाद उपायुक्त ने कहा कि आमजन को कोरोना से जंग जीतने के लिए सफाई, दवाई और कड़ाई जरूरी है.

उपायुक्त ने आमजन से अपील की कि एक सजग नागरिक की भूमिका निभाते हुए हिदायतों का पालन करें और इस महामारी को हराने में अपना सहयोग दें. सभी को नाइट कर्फ्यू का पालन करना है. सरकार द्वारा सायं 6 बजे से भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सभी दुकानें बंद करने के आदेश दिए गए हैं, जोकि हम सबके हित में है. इस व्यवस्था से हम कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में कामयाब होंगे.

आमजन को किया जाएगा जागरूक

प्रचार वाहन के जरिए लोगों को कोरोना संबंधी जानकारी दी जाएगी. लोगों को बीमार होने पर चिकित्सक की सलाह लेने के लिए कहा जाएगा. इस वाहन के जरिए तमाम हेल्प लाइन नंबरों की जानकारी दी जाएगी. वहीं ये भी बताया जाएगा कि कोरोना से बचने के लिए क्या नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-हरियाणा के इस श्मशान में लगा शवों का ढेर, पुजारी बोला- ऐसा भयानक मंजर कभी नहीं देखा

कोरोना से बचाव के लिए करवाएं टीकाकरण: उपायुक्त

उपायुक्त सुजान सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए जिला में टीकाकरण कार्य चल रहा है. सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं इस कार्य में आमजन को जागरूक करके अधिक से अधिक टीकाकरण करवाएं, ताकि इस महामारी से बचा जा सके.

कितने लोगों की हुई वैक्सीनेशन

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार तक 79 हजार 933 व्यक्तियों का पहला टीकाकरण किया जा चुका है. इसके साथ-साथ 10 हजार 192 व्यक्तियों ने दूसरा टीका भी लगवा लिया है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में बने उत्तर भारत के सबसे बड़े ऑक्सीजन प्लांट पर 30 घंटे की लंबी वेटिंग, कई राज्यों के टैंकर फंसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details