हरियाणा

haryana

अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस पर कैथल में 88 साल के रामशरण बने 1 दिन के लिए डीसी

By

Published : Oct 1, 2019, 8:19 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 11:29 PM IST

अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस के मौके पर कैथल डीसी प्रियंका सोनी ने अच्छी पहल करते हुए एक 88 साले के बुजुर्ग को अपनी कुर्सी पर बैठाया और 1 दिन के लिए डीसी की सारी पावर उनको दे दी.

District Commissioner ramsharan in kaithal

कैथल:अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस के मौके पर बुजुर्गों के बीच कैथल पहुंची उपायुक्त प्रियंका सोनी. इस दौरान बुजुर्गों ने डीसी के सामने गांव कसान निवासी 88 वर्षीय बुजुर्ग रामशरण पुत्र सूरता ने अपनी समस्याएं रखी और कहा कि अधिकारी उनकी समस्या नहीं सुनते है. वे काफी लंबे समय से अधिकारियों के चक्कर काट रहे है.

एक दिन के लिए डीसी बने ताऊ
इस मौके पर डीसी ने उनकी फरियाद सुनी और बुजुर्ग को ही एक दिन के लिए डीसी की पावर दे दी, साथ ही डीसी प्रियंका ने कहा कि मेरी कुर्सी पर आप बैठेंगे और सभी अधिकारी आपके सामने खड़े रहेंगे. आप जो आदेश इन अधिकारियों को देंगे ये लोग उस पर अमल करेंगे.

डीसी की हो रही प्रशंसा
कुर्सी पर बैठते ही बुजुर्ग ने लोगों की समस्याएं सुनी और लोगों की समस्या को हल करने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए. डीसी प्रियंका सोनी की इस पहल को देखकर हर कोई हैरान है और चारों ओर उनकी इस पहल की प्रशंसा हो रही है.

अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस पर कैथल में 88 साल के रामशरण बने डीसी, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:-बीजेपी ने हिसार जिले की 7 सीटों में से 6 पर प्रत्याशियों का ऐलान किया, दो बाहरियों को टिकट

ये कोई पहला मौका नहीं है जब किसी बुजुर्ग को एक दिन के लिए अधिकारी बनाया गया हो. इससे पहले भी देश और हरियाणा में इस तरह की पहल होती रही हैं. इस प्रकार सम्मान दिए जाने से समाज में बुजुर्गों को प्रति सम्मान का भाव जाता है. बुजुर्गों को इस प्रकार छोटी-छोटी खुशियां देने से उनका मनोबल भी बढ़ता है.

Last Updated : Oct 1, 2019, 11:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details