हरियाणा

haryana

कैथल में लगातार दूसरे दिन मिले 9 कोरोना मरीज, 100 पहुंचे केस

By

Published : Jun 30, 2020, 7:27 AM IST

कैथल में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 100 पहुंच गया है. सोमवार को जिले से 9 नए कोरोना मरीज जिले हैं. जिले में 41 एक्टिव केस हैं.

nine new cases found in kaithal
कैथल में लगातार दूसरे दिन मिले 9 कोरोना मरीज

कैथल: हरियाणा में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. लगातार दूसरे दिन 9 कोरोना मरीज सामने आने के बाद कैथल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 पहुंच गई है. चिंता की बात ये है कि सिर्फ जून महीने में ही कैथल से 83 केस सामने आए हैं. इससे पहले दो महीनों में सिर्फ 19 केस सामने आए थे.

सोमवार को मिले 9 नए कोरोना मरीजों में से 8 मरीज आंखों के एक प्रसिद्ध अस्पताल से हैं. एक दिन पहले भी इस अस्पताल के डॉक्टर का कुक और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को सील कर सभी के सैंपल लिए थे. जिनमें से 8 कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं. इसके अलावा अस्पताल में भर्ती एक 58 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव मिली है.

कैथल में लगातार दूसरे दिन मिले 9 कोरोना मरीज, 100 पहुंचा आंकड़ा

राहत की बात ये है कि अस्पताल के संचालक डॉक्टर और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. सीएमओ डॉ. जय भगवान ने बताया कि कैथल में लगातार दूसरे दिन 9 केस मिले हैं. उन्होंने बताया कि अब जिले में कोरोना के कुल मरीज 100 हो चुके हैं, जबकि 59 मरीज ठीक हुए हैं. इसके अलावा जिले में 41 एक्टिव केस हैं. डॉ. जय भगवान ने बताया कि तीन मरीजों ने अपना पता गलत बताया था, जिनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िए:हरियाणा में सोमवार को मिले 381 नए मरीज और 585 हुए डिस्चार्ज, 66.87% हुआ रिकवरी रेट

गौरतलब है कि हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. प्रदेश में सोमवार को 381 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 14210 हो गया है.

इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 4476 हो गए हैं. सोमवार को सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज फरीदाबाद से मिले हैं. फरीदाबाद में 134 नए केस मिले हैं. वहीं दूसरे नंबर पर गुरुग्राम जिले में 102 कोरोना केसों की पुष्टि हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details