हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

30 सेकंड में कैसे नैना ने पूरी बाजी पलटकर जीता हरियाणा केसरी का खिताब, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

जिले के छोटू रान इंडोर स्टेडियम में चल रहे 3 दिवसीय राज्य स्तरीय कुश्ती अखाड़ा, हरियाणा केसरी और कुमारी दंगल प्रतियोगिता का बुधवार को समापन हो गया. इस प्रतियोगिता में पानीपत की रहने वाली नैना ने 30 सेकंड में कमाल दिखा दिया.

By

Published : Feb 28, 2019, 9:38 AM IST

Updated : Feb 28, 2019, 12:13 PM IST

इसी 30 सेकंड में नैना ने पलट दी पूरी बाजी

कैथल: . जिले में चल रहे 3 दिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं के तीसरे दिन हरियाणा केसरी और कुमारी दंगल में 62 किलो भारवर्ग का फाइनल मुकाबला हुआ. पानीपत की नैना और सोनीपत की सोनम के बीच हुए मुकाबले के पहले 3 मिनट के राउंड में सोनम 1 अंक की लीड पर थी. दूसरे राउंड के शुरुआत में ही 3 अंक की लीड ले ली. कुछ देर बाद 1 अंक और लेते हुए खेल के 5 मिनट 22 सेकंड तक 5 अंकों की लीड से सोनम आगे रही.

नैना ने सोनम को किया चित

30 सेकंड में पलट दिया खेल
इसके बाद 30 सेकंड तक दोनों में काफी भिड़ंत हुई और इसमें नैना ने 4 अंक लेने के साथ सोनम को चित कर दिया. तब सोनम के 9 अंक और नैना के 8 अंक थे, लेकिन बाइफाल होने से नैना ने मुकाबला जीतकर हरियाणा केसरी का किताब अपने नाम कर लिया.

नैना को मिला 'हरियाणा केसरी' का खिताब
खेल और युवा कार्यक्रम विभाग के उपनिदेशक अरुण कांत ने बताया कि विजेता नैना को डेढ़ लाख के साथ गदा, सोनम को एक लाख और तीसरे स्थान पर रही रितु मलिक को 51 हजार रुपए इनाम राशि मिली.

इसी 30 सेकंड में नैना ने पलट दी पूरी बाजी

हिसार की मंजू ने 'कुमारी दंगल' का जीता खिताब
वहीं हरियाणा कुमारी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में हिसार की मंजू ने जींद की मीनाक्षी को 3-0 से हराया और जीत हासिल की.

Last Updated : Feb 28, 2019, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details