हरियाणा

haryana

कैथल: अमेरिका भेजने के सपने दिखाकर लाखों रुपये ऐंठने वाला कबूतरबाज गिरफ्तार

By

Published : Aug 6, 2020, 9:00 AM IST

कैथल पुलिस ने कबूतरबाज को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर एक दिन की रिमांड पर लिया है. पढ़ें पूरा मामला

Kaithal police arrested kabutarbaaz
Kaithal police arrested kabutarbaaz

कैथल: सीवन पुलिस ने करनाल निवासी जगदीश को विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर एक दिन की रिमांड पर लिया है. रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी जगदीश से उसके बाकी साथियों के बारे में पूछताछ करेगी.

मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि सुच्चा राम निवासी खरकड़ा ने 5 जून को थाना सीवन में मामला दर्ज करवाया था. शिकायत में कहा गया था कि आरोपी जगदीश निवासी डेरा ताराचंद, गांव मोड़ी, जिला करनाल ने उसके पुत्र जीवन राम को अमेरिका में भेजने के नाम पर 20 लाख रुपये ले लिए.

शिकायत के मुताबिक समुचित दस्तावेज प्राप्त करने बाद जगदीश ने 29 मई 2019 को सुच्चा के लड़के को दिल्ली से हवाई जहाज में बैठा दिया. आरोप है कि सुच्चा का लड़का पनामा देश के जंगलों में भूखा-प्यासा भटकता रहा. जिसके बाद वो जैसे-तैसे अमेरिका के बॉर्डर पर पहुंचा. जहां पुलिस ने उसे बंदी बना लिया.

ये भी पढ़ें- जींद: घरों में घुसा बारिश का पानी, परेशान लोगों ने रोहतक रोड की जाम

सुच्चा को जब इस बात का पता चला तो उसने जैसे-तैसे कर संघर्ष किया. जिसके बाद उसका बेटा सही सलामत घर वापस पहुंच पाया. फिलहाल कैथल पुलिस ने आरोपी जगदीश को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपी ने कबूला है कि उसने तरावड़ी में किराए की दुकान ली. जिसके बाद वो लडक़ों को विदेश भेजने का काम करने लगा. आरोपी जगदीश के साथ कई और भी लोग थे. जो ग्रुप बनाकर लोगों को फांसकर गलत तरीके से विदेश में भेजते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details