हरियाणा

haryana

कैथल नगर पालिका ने सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद रात की सफाई का ठेका किया रद्द

By

Published : Feb 25, 2021, 11:41 AM IST

कैथल नगर पालिका सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद नगर परिषद ने रात की सफाई का ठेका रद्द कर दिया है. वहीं ठेकेदार राजेश कुमार का कहना है कि अगर ठेका रद्द किया गया, तो वे कोर्ट में अपील करेंगे.

night cleaning Tender cancel kaithal
कैथल नगर पालिका सफाई ठेका रद्द

कैथल:नगर पालिका सफाई कर्मचारियों के विरोध के बाद आखिरकार नगर परिषद ने रात की सफाई का ठेका रद्द कर दिया है. वहीं ठेकेदार राजेश कुमार का कहना है कि अगर ठेका रद्द किया गया. तो वे कोर्ट में अपील करेंगे. उसने नियम के अनुसार ही कर्मचारी रखे हैं और सफाई करवाई है.

बता दें कि, करीब चार महीने पहले नपा ने ठेका दिया था. रात की सफाई पर महीने में करीब साढ़े पांच लाख रुपये खर्च किए जा रहे थे. सफाई कर्मचारी यूनियन ने ठेकेदार को 65 कर्मचारी लगाने के लिए कहा था, लेकिन ठेकेदार ने काम के अनुसार 36 कर्मचारी लगाए थे. तभी से कर्मचारियों की एक यूनियन ठेकेदार का विरोध कर रही थी और ठेका रद्द करने की मांग कर रही थी. सोमवार को सफाई कर्मचारियों की दूसरी यूनियन ने ठेकेदार के पक्ष में ज्ञापन दिया था, लेकिन वो कोई काम नहीं आया.

ये भी पढ़ें:चरखी दादरी: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल प्रदर्शन

मंगलवार को नगरपालिका कर्मचारी संघ ने ब्लॉक प्रधान महेंद्र की अध्यक्षता में राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के आवास पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने रात के 65 कर्मचारियों का बकाया वेतन, कार्यालय में लगे 25 कर्मचारियों का वेतन, रात का ठेका रद्द करने की मांग कर रहे थे. अब नपा ने ठेका रद्द कर दिया है. ठेकेदार ने कहा कि सफाई ठेका रद्द किया गया तो कोर्ट में अपील डालेंगे.

ये भी पढ़ें:पलवल में बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर हमला, कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

इस संबंध में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि कर्मचारियों के प्रदर्शन को देखते हुए रात की सफाई का ठेका रद्द कर दिया गया है. नया टेंडर लगाने को लेकर उच्च अधिकारियों से विचार-विमर्श किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:गोहाना पुलिस पर हत्यारोपी के साथ मारपीट करने के आरोप में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details