हरियाणा

haryana

कैथल: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के घर के बाहर किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 11, 2021, 7:45 PM IST

आज आंगनबाड़ी वर्कर्स एण्ड हेल्पर्स यूनियन की महिलाएं ने अपनी मांगों को लेकर राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के घर के बाहर धरना प्रदर्शन किया. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्हें समय पर नही वेतन मिलता है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन

कैथल: जिलें में आज आंगनबाड़ी वर्कर्स एण्ड हेल्पर्स यूनियन की महिलाएं ने अपनी मांगों को लेकर राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के घर के बाहर धरना प्रदर्शन किया. आंगनबाड़ी वर्कर्स एण्ड हेल्पर्स यूनियन की महिलाएं पहले कैथल के जवाहर पार्क में इकठ्ठा हुए और फिर रोष मार्च निकालते हुए राज्यमंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन किया.

आंगनबाड़ी वर्कर्स का कहना है कि 2018 में अपनी जायज़ मांगों के लिए किये गये आंदोलन के परिणामस्वरूप केंद्र सरकार ने जो वादा किया था उसे अभी तक पूरा नहीं किया है. जिसमें वर्कर्स और हेल्पर के क्रमशः 1500 व 750 रुपए बढ़ाने का वादा किया गया था. जो अब तक भी पूरा नहीं किया गया और न ही हड़ताल के समय का वेतन दिया गया है.

ये भी पढ़ें:कैथल: शादीशुदा गर्लफ्रेंड के साथ लिव इन में रह रहा था, छोड़ कर गई तो कर ली आत्महत्या

आगे उन्होंने कहा कि काफी समय से आंगनबाड़ी सेंटर का किराया भी नहीं दिया गया है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को समय पर नही वेतन मिलता है. जब तक उन्हें पक्का नहीं किया जाता तब तक उन्हें 30,000 रूपये वेतन दिया जाए. इस तरह की कुछ अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details