हरियाणा

haryana

24 मई को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी में किसान, चढूनी ने दी ये चेतावनी

गुरनाम चढूनी ने बताया कि किसानों ने लाठीचार्ज करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने को लेकर 24 मई को मंडल उपायुक्त कार्यालय का घेराव करने का ऐलान किया है.

By

Published : May 22, 2021, 8:38 PM IST

Published : May 22, 2021, 8:38 PM IST

Gurnam Chadhuni protest 24 May
24 मई को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी में किसान, चढूनी ने दी ये चेतावनी

कैथल: शनिवार को किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी गुहला चीका के टोल प्लाजा पर बैठे किसानों के बीच के पहुंचे. इस दौरान धरने पर बैठे किसानों ने गुरनाम चढूनी का जोरदार स्वागत किया. इसके बाद किसानों को संबोधित करते हुए गुरनाम चढूनी ने हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज का मुद्दा उठाया.

उन्होंने कहा कि हिसार में सीएम के कार्यक्रम के दौरान किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में जहां पूरा हरियाणा के किसान भाइयों मैं गुस्सा है तो वहीं प्रदेश के कई गांवों में भी बीजेपी-जेजेपी नेताओं का जमकर विरोध किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार के आदेश पर पुलिस किसानों को लाठियों और बंदूकों के दम पर दबाने की कोशिश कर रही है लेकिन किसान तीनों कृषि कानूनों के रद्द होने तक पीछे नहीं हटेंगे.

24 मई को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी में किसान, चढूनी ने दी ये चेतावनी

ये भी पढ़ें:क्या धारा-144 मुख्यमंत्री और मंत्रियों पर लागू नहीं होती ? जानिए क्या कहा शिक्षा मंत्री ने

गुरनाम सिंह चढूनी ने ये भी कहा कि एक तरफ तो सरकार कोरोना गाइडलाइंस को लेकर बड़ी-बड़ी बात करती है और दूसरी तरफ उद्घाटन के नाम पर भीड़ एकत्रित कर नियमों की धज्जियां उड़ा रही है. उन्होंने कहा कि करोना काल में प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर भी मामला दर्ज होना चाहिए.

ये भी पढ़ें:BJP सांसद ने की कोरोना हेल्प डेस्क की शुरुआत, इन नंबरों पर फोन कर मिलेगी मदद

चढूनी ने कहा कि किसानों ने लाठीचार्ज करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने को लेकर 24 मई को मंडल उपायुक्त कार्यालय का घेराव करने का ऐलान किया है. उन्होंने ये भी कहा कि अब कोई भी किसान किसी पर हमला नहीं करेगा और शांति से अपना प्रदर्शन करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details