हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 30, 2020, 5:16 PM IST

ETV Bharat / state

कैथलः गुहला चीका खाद्य आपूर्ति विभाग अधिकारी और आढ़तियों पर घोटाले का आरोप

गुहला चीका के खाद्द आपूर्ती विभाग के अधिकारी और मंडी के आढ़ती पर सरकार को चूना लगाने का आरोप लगा है. मौके से दूसरे राज्यों का पुराना बारदान भी भारी संख्या में मीडिया के कैमरे में कैद हुआ है.

officials of chika mandi accused of scam
खाद्द आपूर्ती अधिकारियों पर घोटाले का आरोप

कैथल: जिले गुहला-चीका के वार्ड नंबर 5 के पूर्व पार्षद चांदराम ने एसडीएम गुहला शशि वसुंधरा को लिखित में शिकायत दी है कि अतिरिक्त अनाज मंडी चीका में चार नंबर सेड के नीचे लाखों कट्टे अलग-अलग राज्यों के सरकारी खरीद केंद्रों के गेहूं के भरे हुए लगे हुए हैं, जिसमें पंजाब ,राजस्थान ,यूपी , बिहार और अन्य कई ऐसे राज्यों के कट्टे मिले हैं जो करोड़ों रुपए का बारदाना बैठता है.

अब खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों पर घोटाले के आरोप लग रहे हैं, क्योंकि यहां बड़ी संख्या पुराने कट्टों का इस्तेमाल किया जा रहा है. अब इसमें अलग-अलग राज्यों का मार्का है. मामले की भनक लगते ही पूरे जिले में घोटाले की बात आग की तरह फैल गई.

क्लिक कर देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें- ऋषि कपूर के निधन पर हरियाणा के नेताओं ने प्रकट किया शोक, पढ़ें- किसने क्या कहा

जब जिला खाद्य और आपूर्ति नियंत्रक से इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने बताया कि उक्त मामले की जांच करेंगे. तभी इस मामले में कार्रवाई करेंगे और उनके द्वारा पुराना बारदाना अलॉट नहीं किया गया. मामले की जांच के लिए एसडीएम शशि वसुंधरा ने एक कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में तहसीलदार गुहला और नायब तहसीलदार को जोड़ा गया है, जबकि मौके पर जाकर तहसीलदार गुहला ने देखा कि स्टॉक में भारी मात्रा में दूसरे राज्य के कट्टे हैं .

ABOUT THE AUTHOR

...view details