हरियाणा

haryana

कैथल में दहेज उत्पीड़न: ससुराल पक्ष ने गूंगी बहरी बहू को बेरहमी से पीटा, चुन्नी से गला दबाकर मारने की कोशिश

By

Published : Oct 31, 2022, 4:59 PM IST

कैथल के संतोख माजरा गांव में दहेज उत्पीड़न (dowry harassment case in kaithal) का मामला सामने आया है. यहां दहेज के लालच में ससुराल पक्ष के लोगों ने गूंगी और बहरी बहू की बेरहमी से पिटाई की.

dowry harassment case in kaithal
dowry harassment case in kaithal

कैथल: संतोख माजरा गांव कैथल में दहेज उत्पीड़न का मामला (dowry harassment case in kaithal) सामने आया है. खबर है कि यहां जन्मजात गूंगी और बहरी महिला के साथ ससुराल पक्ष ने बेरहमी से पिटाई की. इस मामले में महिला की मां ने पटियाला के राजौंद थाना में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता की मां गीता देवी ने बताया कि मनीषा जन्म से ही गूंगी बहरी है.

मनीषा की शादी रीति रिवाज के साथ रवि कुमार नाम के शख्स से की गई. जो संतोख माजरा गांव (kaithal santokh majra village) का रहने वाला है. मनीषा के परिजनों ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था. इसके साथ ही शादी से पहले ये बाद ससुराल पक्ष को बता दी थी कि मनीषा बोलने और सुनने में असमर्थ है. जिसपर ससुराल पक्ष ने उस वक्त कोई आपत्ति नहीं जताई. इस शादी से मनीषा के पास 8 महीने का लड़का आयुष है.

शादी के छह महीने तक सब ठीक ठीक रहा. उसके बाद उसकी ससुराल वाले मनीषा के साथ मारपीट (woman assaulted in kaithal) और गाली गलौच करने लगे. ये बात मनीषा ने अपनी मां को बताई. जिसके बाद उन्होंने मनीषा के ससुराल वालों को 20 हजार रुपये नकद दे दिए. इसके बाद कुछ समय तक सब ठीक रहा, लेकिन फिर ससुराल पक्ष के लोग गाड़ी की मांग करने लगे. 26 अक्टूबर को मनीषा का भाई सौरभ मनीषा की ससुराल गांव संतोख माजरा मिलने के लिए गया था.

ये भी पढ़ें- रोहतक के लापता ट्रक मालिक का शव पानीपत से बरामद, पैसे के लेनदेन में की गई हत्या

वहां मनीषा ने इशारा करके बताया कि उसकी सास सुदेश, ससुर शीशपाल व पति रवि कुमार ने उसके साथ मारपीट (woman assaulted in kaithal) की और चुन्नी से गला घोंटकर मारने की कोशिश की. सौरभ ने अपनी मां गीता को टेलिफोन पर इसकी सूचना दी. जिसके बाद गीता संतोख माजरा गांव पहुंची और अपनी बेटी मनीषा को अपने साथ लेकर सरकारी अस्पताल पातड़ा में दाखिल करवा दिया. जहां पीड़ित महिला का इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details