हरियाणा

haryana

शर्मनाक: हरियाणा के कोविड अस्पताल में बुजुर्ग को बेड से बांधा, फर्श और बाथरूम में बेसहारा पड़ी हैं कोरोना संक्रमित महिलाएं

By

Published : May 12, 2021, 11:38 AM IST

Updated : May 12, 2021, 12:24 PM IST

सोशल मीडिया पर हरियाणा के सरकारी अस्पताल का एक शर्मनाक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बुजुर्ग कोरोना मरीज को बेड से बांधकर रखा गया है. इसके अलावा कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिलाएं बाहर फर्श पर बेसहारा पड़ी हैं. ये वीडियो हरियाणा के कैथल जिले के अस्पताल का है. ईटीवी भारत ने इसके बारे में पता लगाया.

Kaithal Government Hospital Covid Center
Kaithal Government Hospital Covid Center

कैथल: एक तरफ सरकार और प्रशासन हरियाणा में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का दावा करते नहीं थक रहे तो दूसरी तरफ दम तोड़ती स्वास्थ्य सेवाएं चिंता बढ़ा रही हैं. कोरोना मरीजों की देखभाल के नाम पर क्या सलूक किया जा रहा है. इसकी वीडियो कैथल के सरकारी अस्पताल में बने कोविड सेंटर से सामने आई है.

दरअसल सोशल मीडिया पर कैथल के सरकारी अस्पताल का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कोरोना पीड़ित मरीज को बेड के साथ बांधकर रखा गया है. वीडियों में दो बुजुर्ग महिलाएं बाथरुम के सामने लाचार बैठी हुई नजर आ रही हैं.

बेड से बंधा मरीज, बाथरूम के फर्श पर तड़प रहीं बुजुर्ग महिलाएं, ये वीडियो आपको विचलित कर सकता है.

दिल दहला देने वाली इस वीडियो को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. इन मरीजों की हालत देखकर लग रहा है जैसे इनकी यहां कोई देखभाल करने वाली नहीं हैं. टॉयलेट के गेट पर बैठी बुजुर्ग तड़प रही है. लेकिन उसको वहां देखने वाला भी कोई नहीं है. एक और बुजुर्ग वीडियो में बाथरूम के सामने फर्श पर बैठी दिखाई दे रही है.

टॉयलेट में बेसहारा तड़पती महिला

इस पूरे मामले पर प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर यानी पीएमओ रेनू चावला ने कहा कि उनके अस्पताल में स्टाफ दिन-रात मरीजों की सेवा कर रहा है. वीडियो के बारे में जब पीएमओ रेनू चावला से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो इस वीडियो की पुष्टी नहीं करती. इसके साथ उन्होंने कहा कि अगर ये वीडियो सही है तो लापरवाह स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

कोरोना मरीज को बेड से बांधा

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम के अस्पताल में 8 कोरोना मरीजों की मौत, शव ICU में छोड़कर फरार हुआ स्टाफ

अस्तपाल के कोविड नोडल अधिकारी डॉक्टर राजीव से इस बारे में बातचीत की गई तो वो गोलमोल जवाब देते नजर आए. डॉक्टर राजीव ने कहा कि अस्तपाल में सभी मरीजों का अच्छे से ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि ये वीडियो किसने और किस नीयत से या किस परिस्थितियों में बनाया है. उन्होंने भी कार्रवाई का नपा-तुला से आश्वासन देकर अपनी बात पूरी कर दी.

बाथरुम के बाहर फर्श पर तड़पती महिला
Last Updated : May 12, 2021, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details