हरियाणा

haryana

CAA के समर्थन में बीजेपी ने निकाली जागरुकता रैली, संसद भवन तक जाएगी

By

Published : Feb 5, 2020, 12:25 PM IST

Updated : Feb 5, 2020, 1:29 PM IST

कैथल में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन बीजेपी के नेता सड़क पर उतर आए हैं. नेता घर-घर जाकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं.

caa support rally from kaithal to Parliament House
caa support rally from kaithal to Parliament House

कैथल:पिछले काफी समय से देशभर में नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण के विरोध में काफी धरने प्रदर्शन किए जा रहे हैं. जब से सीएए कानून बनाया है, तब से कई जगह पर कई हिंसक घटनाएं भी हुई हैं.

कैथल में सीएए के समर्थन में यात्रा

कानून के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जागरूकता अभियान चला रही है. जिसमें पार्टी के तमाम बड़े नेता और मंत्री लोगों को इस कानून के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

CAA और NRC के समर्थन में बीजेपी ने निकाली जागरुकता रैली

लोगों को समझाया जा रहा है कि ये कानून किसी के विरोध में नही है. कोई भी भारतीय इस कानून के आने पर प्रताड़ित नहीं होगा. सिर्फ उन लोगों के लिए है जो विदेशों से शरणार्थी आए हुए हैं और गैर तरीके से हमारे देश में बसे हुए हैं.

नरेंद्र मोदी विकास मिशन हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष मीणा गर्ग ने मीडिया से बात करते कहा कि आज ये यात्रा कैथल से शुरू होकर दिल्ली संसद भवन तक जाएगी. लोगों को जागरूक करेगी और बताएगी कि सीएए और एनआरसी क्या है?

कुछ राजनीतिक लोग इस कानून को मुद्दा बनाकर एक समुदाय विशेष के लोगों को भड़का रहे हैं. कहीं ना कहीं इसकी जानकारी ना होने के कारण ही लोग इन राजनीतिक लोगों की बातों में आकर इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः- हरियाणा में 2024 तक हर जिले में होगा ओल्ड एज होम, सरकार ने HC में दी जानकारी

दिल्ली जाएगी सीएए यात्रा

बीजेपी जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर ने इस यात्रा को बीजेपी की झंडा दिखाकर कैथल से रवाना किया जो पानीपत से होते हुए दिल्ली पहुंचेगी. जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर ने कहा कि ये एक बहुत अच्छी बात है कि लोगों को सीए और एनआरसी के प्रति जागरूक किया जाए.

Last Updated : Feb 5, 2020, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details