हरियाणा

haryana

हाई वोल्टेज तारों में स्पार्किंग से लगी भीषण आग, 15 एकड़ गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख

By

Published : Apr 7, 2021, 9:27 PM IST

इस आग से कई एकड़ फसल और फानें पूरी तरह से राख हो चुकी हैं. इस दौरान किसानों ने बताया कि यह आग उनके घरों में भी घुस जाती, लेकिन मौके पर आसपास के ग्रामीण पहुंच गए. जिन्होंने आग पर काबू पाया.

guhla cheeka 15 acres wheat crop burn, गुहला चीका 15 एकड़ गेहूं फसल जली
हाई वोल्टेज तारों में स्पार्किंग से लगी भीषण आग

गुहला चीका: उपमंडल सीवन के गांव मेघा माजरा में तकरीबन रात 8 बजे शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई, जिसमें 15 एकड़ गेहूं की फसल और 10 एकड़ के करीब फानों में आग लग गई. बताया जा रहा है कि ये आग मौसम में तब्दीली के कारण आई तेज आंधी की वजह से खेतों से होकर गुजर रही 33 हजार वोल्ट तारों के बीच स्पार्किंग होने से लगी है.

किसान नेता चमकौर सिंह ने गांव मेघा माजरा पहुंचकर हाल-चाल जाना और खेतों में जाकर मुआयना किया है. इस आग से कई एकड़ फसल और फानें पूरी तरह से राख हो चुकी हैं. इस दौरान किसानों ने बताया कि यह आग उनके घरों में भी घुस जाती, लेकिन मौके पर आसपास के ग्रामीण पहुंच गए. जिन्होंने आग पर काबू पाया. हालांकि फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई थी.

हाई वोल्टेज तारों में स्पार्किंग से लगी भीषण आग, देखिए वीडियो

ये पढ़ें-गुरुग्राम में टायर शॉप में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की कई गाड़ियां

वहीं सरपंच एसोसिएशन के प्रधान अमरेंद्र खारा ने कहा कि बिजली विभाग द्वारा किसानों के बिजली बिलों को तो समय अनुसार भरवा लेते हैं, लेकिन बिजली से जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करने के लिए कोई भी आगे नहीं आ रहा. उन्होंने मांग की कि खेतों में जाने वाली बिजली की तारों को दुरुस्तत करें और उन्हें मजबूत करें ताकि कोई हानि ना हो.

किसानों का बिजली विभाग पर आरोप

वहीं मौके पर मौजूद किसानों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि आग काफी तेजी से आगे बढ़ रही थी, लेकिन फोन करने के बाद भी बिजली विभाग ने लाइट को तुरंत प्रभाव से बंद नहीं किया.

नुकसान का मुआयना करते हुए किसान नेता चमकौर सिंह.

ये पढ़ें-सोनीपत में आग लगने से 50 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

कैथल उच्च अधिकारियों को भेजी गई रिपोर्ट

वहीं इस मामले में तहसीलदार गुहला प्रदीप कुमार कहा कि मौके का निरीक्षण किया गया है, जिसकी रिपोर्ट कैथल उच्च अधिकारियों को भेज दी है. जल्द ही विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details