हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 23, 2020, 8:44 AM IST

ETV Bharat / state

जींद की सड़कों पर उतरा यमराज, लोगों को पढ़ा रहा जागरुकता का पाठ

जींद में कलाकार यमराज बनकर रानी तालाब रोड पर खड़ा होकर लोगों को जागरुक करने का काम कर रहा है. जो लोग उसे बिना मास्क के दिखाई देते हैं, उन्हें वो मास्क भी देता है.

yamraj educating people about corona in jind
जींद की सड़कों पर उतरा यमराज

जींद:कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से देश में फैल रहा है. ऐसे में कई संस्थाएं अलग-अलग तरीके से लोगों को घर में ही रहने के लिए प्रेरित कर रही हैं. प्रशासन और सरकार भी लोगों को लॉकडाउन का पालन करने और मास्क लगाने की हिदायत दे रही हैं.

ज्यादातर लोग नियमों की पालना तो कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग अपने घरों से बाहर बिना मास्क के निकलते हैं. ऐसे में जींद का कलाकार यमराज बनकर लोगों को जागरुक करने की कोशिश कर रहा है.

जींद की सड़कों पर उतरा यमराज, लोगों को पढ़ा रहा जागरुकता का पाठ

कलाकार यमराज बनकर जींद के मुख्य रानी तालाब रोड पर खड़ा होकर लोगों को जागरुक करने का काम कर रहा है. जो लोग उसे बिना मास्क के दिखाई देते हैं, उन्हें वो मास्क भी देता है और साथ ही कहता है कि 'मुझे अपने घर में मत बुलाओ, कोरोना वायरस को मास्क पहनकर दूर भगाओ'

जींद की सड़कों पर यमराज बनकर घूम रहे कलाकार कालू सम्राट ने बताया कि वो कई सालों से यमराज का रोल निभाता आ रहा है. ऐसे में एक संस्था की ओर से उसे यमराज बनकर जागरुक करने के लिए कहा गया. उसने बताया कि वो बिना मास्क लगाए लोगों को पकड़ उन्हें मास्क दे रहा है. साथ ही उन्हें जागरुक करने का भी काम कर रहा है.

ये भी पढ़िए:बड़ी खबर: चंडीगढ़ में अब सिर्फ 2 हजार रुपये में होगा कोरोना टेस्ट

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद से प्रदेश में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से अपने पैर पसार रहा है. सोमवार को हरियाणा में 390 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इन मरीजों के मिलने से कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 11 हजार पार कर गया है. इनमें 7520 पुरुष, 3504 महिला और 1 ट्रांसजेंडर मरीज शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details