हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 7, 2024, 5:53 PM IST

ETV Bharat / state

जींद में व्यापारियों और किसानों का प्रदर्शन, रेलवे फाटक का रास्ता बंद होने से रोष

Traders Protest Jind: रविवार को जींद में व्यापारियों और किसान संगठनों ने मिलकर धरना प्रदर्शन किया. दरअसल देवीलाल चौक जींद के नजदीक रेलवे फाटक वाला रास्ता बंद कर दिया गया है. जिसके विरोध में लोग अब प्रदर्शन कर रहे हैं.

traders-protest-jind-due-to-railway-route-closed-devi-lal-chowk-jind-latest-news
जींद में व्यापारियों और किसानों का प्रदर्शन

जींद: देवीलाल चौक जींद के नजदीक रेलवे फाटक वाला रास्ता बंद कर दिया गया है. जिसके विरोध में व्यापारी और किसान संगठन धरने पर बैठ गए हैं. रविवार को रास्ता बंद होने से गुस्साए लोगों ने हरियाणा सरकार और जींद प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. धरने के मुख्य वक्ता महावीर कंप्यूटर ने कहा कि देवीलाल चौक पर स्थित रेलवे फाटक पर छोटे अंडरपास का निर्माण काम जल्द शुरू किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ, तो हम जन-आंदोलन करेंगे. व्यापारियों और किसानों ने फैसला किया है कि 16 जनवरी को वो एक बैठक का आयोजन करेंगे. जिसमें आगामी आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी. महावीर कंप्यूटर ने कहा कि ये रास्ता जींद के राजा के समय का है. ये रास्ता बंद होने से आसपास के दुकानदारों का व्यापार चौपट हो गया है. इसके अलावा इसकी वजह से सैकड़ों युवा बेरोजगार हो गए हैं.

उन्होंने कहा कि ये रास्ता बंद होने से शहर दो भागों में बंट गया है. उन्होंने कहा कि शहर की मुख्य सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं. वहां से जाने में उनका समय तो ज्यादा लगेगा ही, साथ में उनके वाहनों को भी नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि अगर 15 जनवरी तक हमारी मांगें नहीं मानी गई तो 16 जनवरी को बैठक कर विधायक निवास का घेराव या फिर उपायुक्त कार्यालय के घेराव का फैसला किया जा सकता है.

महावीर कंप्यूटर ने कहा कि उनका आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तब उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती. इस मौके पर किसान नेता सुरेश कोथ ने कहा कि व्यापारी वर्ग और किसान संगठन इकट्ठा होकर संघर्ष करेंगे. कंडेला खाप के प्रधान ओमप्रकाश ने कहा कि शासन और प्रशासन व्यापारियों की अनदेखी ना करें. व्यापारी टैक्स देकर सरकार का खजाना भरता है और विधायक की नाकामी से पूरा शहर गड्ढों में तब्दील हुआ है. ये दुर्दशा बर्दाश्त करने के लायक नहीं है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के डिपो होल्डर हड़ताल पर, 16 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रदर्शन

ये भी पढ़ें- खापड़ माइनर के नए सिरे से निर्माण को लेकर किसानों की बैठक, लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details