हरियाणा

haryana

PMAY के तहत सुनीता दुग्गल ने लोगों को बांटे 2 करोड़ 81 लाख रुपये के चेक

By

Published : Sep 15, 2019, 2:22 AM IST

Updated : Sep 15, 2019, 9:00 AM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों के अपने घर बनाने के सपने साकार करने के लिए नरवाना के नगर परिषद में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल ने 155 लाभार्थियों को 2 करोड़ 81 लाख के चेक वितरित किए गए.

सुनीता दुग्गल ने लोगों को दिए 2 करोड़ 81 लाख के चेक

जींद: जिले के नरवाना में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 155 लोगों को चेक बांटे गए. इस दौरान सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का सपना है कि हर व्यक्ति को छत मिले, जिसके तहत आज 2 करोड़ 81 लाख के चेक वितरित किए गए. दुग्गल ने कहा कि 18 सितम्बर को दिल्ली में नरवाना की रेल समस्याओं को प्रमुखता से उठाया जाएगा.

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रुपए लेकर लाभ देने के मामले में सिरसा लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि ऐसी कोई शिकायत आती है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने लोगों को आह्वान किया कोई भी व्यक्ति इस काम के लिए पैसे ना दे.

क्लिक कर सुनें क्या कह रहीं हैं सांसद सुनीता दुग्गल.

पीएम आवास योजना का आप कैसे उठा सकते हैं फायदा?
अगर आप मकान खरीदने की योजना बना रहे हैं तो प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) आपका काम आसान कर सकती है. पहले PMAY का लाभ सिर्फ गरीब वर्ग के लिए था. अब होम लोन की रकम बढ़ाकर शहरी इलाकों के गरीब और मध्यम वर्ग को भी PMAY के दायरे में लाया गया है. शुरुआती प्रावधानों के मुताबिक PMAY में होम लोन की रकम 3 से 6 लाख रुपये तक थी, जिस पर PMAY के तहत ब्याज पर सब्सिडी दी जाती है.

ये भी पढ़ें:- नूंह जिले में चुनाव आयोग ने कसी कमर, निष्पक्ष चुनाव के लिए तैयारियां पूरी

कौन उठा सकता है PMAY का लाभ?
PMAY का लाभ उठाने के लिए आवेदक की उम्र 21 से 55 साल होनी चाहिए. हालांकि, अगर परिवार के मुखिया या आवेदक की उम्र 50 साल से अधिक है तो उसके प्रमुख कानूनी वारिस को होम लोन में शामिल किया जायेगा.

PMAY का लाभ लेने के लिए कितनी आमदनी होनी चाहिए?
EWS (निम्न आर्थिक वर्ग) के लिए सालाना घरेलू आमदनी 3 लाख रुपये तय है. LIG (कम आय वर्ग) के लिए सालाना आमदनी 3 लाख से 6 लाख के बीच होनी चाहिए. सालाना 12 और 18 लाख रुपये तक की आमदनी वाले लोग भी PMAY का लाभ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- फरीदाबाद: लोक अदालत में सुलझे कई साल से पेंडिंग चल रहे केस, लोगों के चेहरे खिले

Last Updated : Sep 15, 2019, 9:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details