हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जींद: जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ को 9 महीने से नहीं मिला वेतन

छोटूराम किसान शिक्षा समिति के अधीन आने वाले जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ को 9 महीनों से वेतन नहीं मिला है. वेतन की मांग को लेकर शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ आज डीसी से मिलेंगे.

By

Published : Jun 26, 2020, 7:57 AM IST

staff of Jat Senior Secondary School
staff of Jat Senior Secondary School

जींद: छोटूराम किसान शिक्षा समिति के अधीन आने वाले जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ को 9 महीनों से वेतन नहीं मिला है. गुरुवार को शिक्षक और गैर शिक्षक सदस्य डीसी डॉक्टर आदित्य दहिया और एसडीएम सत्यवान मान से मुलाकात करने पहुंचे. दोनों ही अधिकारी बैठकों में व्यस्थ थे जिस वजह से शिक्षक और गैर शिक्षक सदस्यों की उनसे मुलाकात नहीं हो पाई.

शुक्रवार को शिक्षक और गैर शिक्षक अधिकारी दोबारा से डीसी और एसडीएम से मिलने के लिए लघु सचिवालय जाएंगे. जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक धर्मबीर ने बताया कि वो कई सालों से जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ा रहे हैं, लेकिन 9 महीने से उनको वेतन नहीं दिया जा रहा है.

जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ को 9 महीने से नहीं मिला वेतन

इसमें पीओन से लेकर प्रिंसिपल तक शामिल हैं. वेतन की मांग को लेकर शिक्षक और गैर शिक्षक कई बार एसडीएम सत्यवान मान से मिल चुके हैं. कर्मचारियों ने बताया कि उनके साल 1991 में ईपीएफ के खाते खुलवाए गए थे. उस समय कई कर्मचारियों की समय पर राशि नहीं भरी गई तो ईपीएफ ने संस्थापर 80 लाख रुपए के लगभग पैनेल्टी लगा दी थी, लेकिन ईपीएफ ने संस्था के खाते से राशि लेने की बजाय स्कूल के खाते से ये राशि काट दी, जिससे स्कूल का बजट बिगड़ गया. अब 9 महीने से शिक्षकों और गैर शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है. कोरोना संक्रमण के दौरान उन्हें और भी ज्यादा परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम: शराब पीने के दौरान हुई कहासुनी को लेकर दोस्त ने की दोस्त की हत्या

सीआर किसान जाट स्कूल संस्थान का विभाजन होने के कारण कोई भी मैनेजमेंट कमेटी नहीं है. इसलिए नियमानुसार जिला उपायुक्त इस संस्था के प्रशासक हैं. हालांकि डीसी ने एसडीएम को अपने इसका चेयरमैन बनाया है. तो अब इस संस्था के प्रति सारी जिम्मेवारी प्रशासन की बनती है. इस स्कूल के सभी कर्मचारी वीरवार को प्रशासक और डीसी डॉक्टर आदित्य दहिया और एसडीएम सत्यवान मान से मिलने आए थे, लेकिन दोनों अधिकारी नहीं मिल पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details