हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 11, 2020, 11:20 PM IST

ETV Bharat / state

जींद में रोहतक एसटीएफ की कार्रवाई, 5 करोड़ 30 लाख रुपये की हेरोइन के साथ आरोपी गिरफ्तार

जींद में रोहतक एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए हेरोइन सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी से पुलिस ने 5 करोड़ 30 लाख रुपये की कीमत की करीब 1 किलो 35 ग्राम हेरोइन बरामद की है.

rohtak stf arrest heroin smuggler in jind
rohtak stf arrest heroin smuggler in jind

जींद: नशे के खिलाफ मुहिम चला रही हरियाणा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. एसटीएफ रोहतक की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से पुलिस को 1 किलो 35 ग्राम हेरोइन मिली है. इस हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 5 करोड़ 30 लाख रुपये है. हरियाणा के पुलिस महानिदेशक की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पिछले लंबे समय से नशे पर पुलिस प्रहार कर रही है.

हेरोइन सहित आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार एसटीएफ के रोहतक यूनिट इंचार्ज इंस्पेक्टर संदीप धनखड़ को सूचना मिली थी कि जींद के एक गांव के पास नशे की एक बड़ी खेप पहुंच रही है. इसके बाद इंस्पेक्टर संदीप धनखड़ और उनकी टीम ने झान्झ कलां से बड़ोदी रोड पर अपनी चौकसी बढ़ा दी. पुलिस के इस कार्रवाई में एक युवक बलिंदर पुत्र रामनिवास जो जींद के खरल गांव निवासी को पकड़ा है. पुलिस ने युवक की गाड़ी से 1 किलो 35 ग्राम हेरोइन बरामद की है. इसे साथ ही पुलिस ने आरोपी को भी मौके पर ही दबोच लिया. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

जींद में रोहतक एसटीएफ की कार्रवाई में नशा तस्कर गिरफ्तार

पुलिस के इन जवानों ने की कार्रवाई

नशे के खिलाफ इस बड़ी कार्यवाही में हरियाणा पुलिस के ASI रणवीर, ASI हितेंद्र, ASI तेजबीर, HC गोरखा मलिक, CT. सुरेंद्र, CT. तकदीर, CT. प्रमोद, CT. संदीप भी शामिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- पिहोवा का 'प्रेत पीपल': अकाल मृत्यु आत्माओं को यहां मिलती है मुक्ति!

इन दिनों नशे को लेकर सरकार के आदेश पर हरियाणा पुलिस एक्शन में दिख रही है. पुलिस ने जगह-जगह नाकाबंदी कर दी है. पुलिस की ओर से टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है. अगर कोई युवक उन नंबर पर पुलिस को सूचना देता है, तो पुलिस कार्रवाई करती है. इस पूरे प्रकरण में पुलिस की मदद करने वाले युवक की पहचान गोपनीय रखी जाती है. सही सूचना देने वाले युवक को पुलिस सम्मानित भी करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details