हरियाणा

haryana

जींद में सरकारी अस्पताल की मनमानी के आगे विधायक लाचार, परिजनों ने किया बवाल

By

Published : Nov 12, 2019, 11:57 PM IST

जींद के सामान्य अस्पताल से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां डॉक्टरों के सामने आम नागरिक तो छोड़ो विधायक कृष्ण मिड्ढा भी लाचार नजर आए.

विधायक

जींद:प्रदेश में स्वास्थ्य महकमे को अधिकारी किस कदर मनमानी करते हैं इसकी एक बानगी जींद में दिखने को मिली. जहां प्रदेश और केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के जींद से विधायक डॉक्टर कृष्ण मिड्डा भी लाचार नजर आए.

पोस्टमॉर्टम करने पर अड़े डॉक्टर
जींद के एक परिवार के 11 महीने के बच्चे का रोहतक के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, लेकिन वहां से मृत अवस्था में बच्चे को रेफर करने के बाद जींद अस्पताल में लाया गया.

सरकारी अस्पताल की मनमानी के आगे विधायक लाचार, देखें वीडियो

सोमवार की पूरी रात बच्चे के जिंदा होने या मृत होने पर नागरिक अस्पताल ने संशय बनाए रखने के बाद जब परिजनों ने कहा कि उनका बच्चा अगर मर चुका है तो उनको उसका शव सौंप दिया जाए, लेकिन सामान्य अस्पताल के डॉक्टर बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करने पर अड़ गए.

ये भी पढ़ें- हिसार में नाइट ड्यूटी में तैनात होमगार्ड ने की खुदकुशी, मानसिक तनाव में था मृतक

विधायक कृष्ण मिड्ढा भी दिखे लाचार
परिवार के लोगों ने इसकी सूचना जींद के विधायक डॉक्टर कृष्ण को दी और उनके के संज्ञान में मामला आया तो विधायक कृष्ण मिढा भी नागरिक अस्पताल पहुंचे. उन्होंने कहा कि वो इस मामले को स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक और मुख्यमंत्री तक लेकर जाएंगे कि जींद के अस्पताल के डॉक्टरों का रवैया विधायक के प्रति ठीक नहीं है.

सरकारी मशीनरी में धक्के खाते आम नागरिक
सामान्य अस्पताल के डॉक्टर गोपाल सिंह ने कुछ नियमों का हवाला देते हुए कहा कि पोस्टमार्टम करना जरूरी था. इस पूरे मामले में मृतक बच्चे के परिजनों ने कहा कि उनको कहीं ना कहीं उम्मीद थी कि शायद उनका बच्चा अभी भी जिंदा है, लेकिन उस उम्मीद को सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने उनको बुरी तरह से तोड़ दिया. साथ ही उन्हें पूरी रात बुरी तरह से तड़पाया भी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details