हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नाले बनाने के लिए सड़क की तोड़-फोड़ से मिलेगी निजात, बनेगी तालमेल कमेटी

सांसद रमेश कौशिक भिवानी रोड़ स्थित जयंती विधा मंदिर में आयोजित वार्षिक उत्सव में शिरकत करने पहुंचे. यहां विकास कार्यों में तोड़-फोड़ पर सही से काम हो इसके लिए एक कमेटी बनाने की बात कही.

By

Published : Feb 14, 2020, 10:16 AM IST

Updated : Feb 14, 2020, 10:32 AM IST

jind talmel committee
jind talmel committee

जींद: बीजेपी सांसद रमेश कौशिक जींद पहुंचे. यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पहले सड़क बनती है फिर उसे उखाड़ कर नाले बनाए जाते हैं. भविष्य में ऐसा न हो इसके लिए सरकार द्वारा तीन विभागों पर एक तालमेल कमेटी बनाई जाएगी. ये कमेटी पीडब्ल्यूडी, पब्लिक हैल्थ और नगर परिषद के बीच एक कड़ी का काम करेगी.

रमेश कौशिक ने कहा कि आगे जो भी विकास कार्य किए जाएंगे. उनमें ये विशेष ध्यान रखा जाएगा कि पीडब्ल्यूडी, पब्लिक हैल्थ और नगर परिषद में तालमेल बना रहे. इसके लिए तीनों विभागों पर एक नोडल अधिकारी बनाया जाएगा.

जींद में बनेगी तालमेल कमेटी

सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने साफ निर्देश दिए हैं कि तीनों विभाग तालमेल बनाकर काम करते हुए पहले सीवर लाइन फिर पेयजल लाईन और इसके बाद सड़क निर्माण का कार्य करेंगे. यहां तक टेलीफोन की लाईन तक दबाने का कार्य पहले होगा.

नाले बनाने के लिए सड़क की तोड़-फोड़ से मिलेगी निजात

बनेगा तीन विभागों का नोडल अधिकारी

इस कार्य को तीनों विभागों से जुड़ा एक नोडल अधिकारी अंजाम तक पहुंचाया जाएगा. इस बात की बार-बार शिकायतें मिल रही थी कि पीडब्ल्यूडी, पब्लिक हैल्थ और नगर परिषद में तालमेल की कमी के कारण लोगों के सामने भारी परेशानी खड़ी हो रही हैं. इसी परेशानी को दूर करने के लिए तीनों विभागों पर ये कमेटी बनाई जा रही है.

ये भी पढे़ं-14 फरवरी को ही क्यों मनाते हैं वैलेंटाइन डे, जानें

अगर इस तरह की कमेटी अस्तित्व में आती है तो ये साफ है कि सरकार का करोड़ों रुपया बच जाएगा. फिलहाल सभी विभागों के अधिकारी अपने मनमाने तरीके से काम कर रहे हैं, जिससे पैसे की बर्बादी हो रही है?

Last Updated : Feb 14, 2020, 10:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details