हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

BJP विधायक के नाम पर फ्रॉड: रिश्तेदारों की फीस भरवाने के नाम पर CSC संचालकों से मांगे जा रहे पैसे

Jind Crime News: जींद विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा के नाम पर फर्जीवाड़े का गंभीर मामला सामने आया है. आरोपी सीएससी संचालकों को फोन करके उनसे अपने रिश्तेदारों की मोटी फीस भरवाने के नाम पर धोखाधड़ी के प्रयास का मामला सामने आया है. विधायक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Fraud in the name of Jind MLA Krishna Midha
BJP विधायक के नाम पर फ्रॉड

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 7, 2024, 11:46 AM IST

Updated : Jan 7, 2024, 12:02 PM IST

जींद:हरियाणा जींद से बीजेपी विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. रिश्तेदारों की फीस जमा कराने के लिए शहर के सीएससी संचालकों से मोबाइल पर रुपयों की डिमांड की जा रही है. आरोपी इसके लिए फर्जी नंबरों का इस्तेमाल कर रहे हैं. मामला संज्ञान में आने पर विधायक झांझ गेट चौकी पुलिस को मामले की शिकायत दी है.

बीजेपी विधायक के नाम पर धोखाधड़ी: जींद के बीजेपी विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका नाम लेकर मोबाइल नंबर 7901754547, 7523842434 से जींद के सीएससी संचालकों से रुपये मांगे जा रहे हैं. फोन करने वाला खुद को मिड्ढा बता रहा है. पुलिस ने विधायक की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है.

आरोपी सीएससी संचालकों से कह रहा है कि मेरे किसी रिलेटिव की विश्वविद्यालय फीस 27,643 रुपए भर दो और पैसे मेरे ऑफिस से आकर ले जाओ. जबकि यह कॉल न तो मेरे द्वारा की गई है और न ही मेरे कार्यालय से किसी ने की है. - डॉ. कृष्ण मिड्ढा, जींद के बीजेपी विधायक

ऑडियो वायरल:इस मामले में एक ऑडियो भी वायरल हुई है. पुलिस की टीम ने ऑडियों की जांच के लिए लैब में भेज दिया है. ऑडियो के माध्यम से पुलिस की टीम आरोपी का सुराग तलाशने में जुटी है. आखिर आरोपी कौन है अभी तक इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

शिकायत पत्र.

विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा के द्वारा मामले की शिकायत करने पर इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की टीम आरोपी को तलाशने में जुटी है. अगर आपके साथ ठगी होती है तो नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल और राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 1930 डायल कर शिकायत दर्ज करवाएं. किसी विदेशी या भारतीय मोबाइल नंबर से कोई पार्ट टाइम जॉब के लिए कोई मैसेज आता है तो आपको अच्छी तरह जांच पड़ताल करनी चाहिए. यदि आपको थोड़ा भी शक हो तो उसे आपको अनदेखा कर डिलीट कर देना चाहिए. जिला पुलिस द्वारा आमजन को जागरूक करने के लिए साइबर अपराधों के प्रति जागरूकता अभियान चलाए गए हैं, ताकि आमजन ठगी का शिकार होने से बच सकें. - सुमित कुमार, एसपी

ये भी पढ़ें:नूंह में किसानों से धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ पुलिस का एक्शन, आप भी ख़बर जानकर हो जाइए सतर्क

ये भी पढ़ें:मुद्रा लोन योजना के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, बैंक मैनेजर समेत तीन गिरफ्तार, पढ़िए डिटेल

Last Updated : Jan 7, 2024, 12:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details