हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अनशन पर बैठे ग्रामीणों की मांग के आगे सरकार झुकी, देगी 38 क्यूसेक पानी

पिछले 46 दिनों से धरने पर बैठे जींद के 11 गांव के लोगों की मांग को आखिरकार सरकार मान लिया. इन ग्रामीणों की मांग थी कि धरोदी माइनर को भाखड़ा से जोड़ा जाए. राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने अनशन पर बैठे लोगों को जूस पिलाकर उन लोगों का अनशन तुड़वाया.

By

Published : Aug 5, 2019, 9:33 AM IST

Updated : Aug 5, 2019, 1:40 PM IST

राज्य मंत्री कृष्ण बेदी

जींद: पानी के लिए जंग में ग्रामीण लोगों की जीत हुई है. ग्रामीणों की इन मांग को आखिरकार सरकार ने मान लिया है. लोगों की मांग थी कि धरोदी माइनर को भाखड़ा से जोड़ा जाए और इस मांग को ग्रामीण पिछले 46 धरने दे रहे थे और करीब 1 सप्ताह से कुछ लोग आमरण अनशन पर भी बैठ गए थे. राज्य मंत्री कृष्ण बेदी मुख्यमंत्री का संदेश लेकर धरना स्थल पर पहुंचे और लोगों की मांग को जल्द से जल्द पूरा करने का भरोसा दिया.

क्लिक कर देखें वीडियो

जूस पिलाकर तुड़वाया अनशन

पहले राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने अनशन पर बैठे लोगों को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया और फिर धमतान तपा, कालवन तपा, बिनैण खाप को 21-21 लाख रुपये सामुहिक कार्य के लिए देने की घोषणा की. जिसके बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर कृष्ण बेदी को सम्मानित किया.

पिछले 30 वर्षो से थी मांग

गौरतलब है कि ग्रामीणों की यह मांग पिछले 30 वर्ष से थी. इसी बात को राज्य मंत्री ने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधा और कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा , बंसीलाल सरकार हो या चौटाला सरकार सभी ने पानी के नाम पर वोट तो लिए, लेकिन पानी नहीं दिया.

मुख्यमंत्री ने किया वादा

अंत में उन्होंने कहा कि 11 गांवों के लोग धरने पर बैठे थे. राज्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने वादा किया है कि ग्रामीणों को जल्दी ही 38 क्यूसिक पानी दिया जाएगा.

Last Updated : Aug 5, 2019, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details