हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 27, 2020, 4:53 PM IST

Updated : Nov 28, 2020, 11:55 AM IST

ETV Bharat / state

जींद से दिल्ली की तरफ बढ़ रहा है पंजाब के किसानों का 50 किलोमीटर लंबा काफिला

पंजाब की तरफ से आ रहे किसानों का काफिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जहां तक नजर जा रही है वहां तक सिर्फ किसान ही दिखाई दे रहे हैं. जींद शहर से किसानों का 50 किलोमीटर लंबा काफिला गुजर रहा है.

farmers 50 km long convoy passing from jind towards delhi
जींद से दिल्ली की तरफ बढ़ रहा है किसानों का 50 किलोमीटर लंबा काफिला

जींद: शुक्रवार को पंजाब की तरफ से आ रहे किसानों का 30 किलोमीटर लंबा काफिला अब धीरे धीरे और लंबा होता जा रहा है. पंजाब से दिल्ली की तरफ बढ़ रहे काफिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा और अब 50 किलोमीटर से भी ज्यादा लंबा काफिला शहर को पार कर दिल्ली की तरफ बढ़ रहा है.

इससे पहले किसानों को रोकने के लिए जींद पुलिस सड़क खोदने में जुट गई थी लेकिन इसका कोई भी असर किसानों पर नहीं हुआ. जींद पुलिस जेसीबी की सहायता से सड़क की खुदाई कर रही है, ताकि किसानों को जींद से बाहर ना जाने दिया जाए. यहां ये भी बता दें कि जींद पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड्स भी लगाए थे, उनको भी किसानों ने आसानी से तोड़ दिया.

जींद से दिल्ली की तरफ बढ़ रहा है पंजाब के किसानों का 50 किलोमीटर लंबा काफिला

ये भी पढ़िए: जींद:किसानों के 30 किलोमीटर लंब काफिले को रोकने के लिए पुलिस ने खोदी सड़क

और अब वो लगातार आगे बढ़ रहे हैं. इस काफिले में हजारों ट्रैक्टर, बसें, मोटरसाइकल और अन्य गाड़ियां शामिल है और किसानों के हौंसले बुलंद है. किसान पूरी तैयारी के साथ दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं उनके पास कई दिनों का राशन पानी सब कुछ है. जींद से गुजरते समय किसान मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे और पूरे जोश में दिखाई दे रहे हैं.

Last Updated : Nov 28, 2020, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details