हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

ईंट भट्टे के मालिक ने 14 मजदूरों को बनाया बंधक, पुलिस ने सभी को सुरक्षित छुड़वाया

जींद के ईगराह गांव से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है, जहां एक ईंट भट्टे पर 14 मजदूरों को बंधक बनाया गया था. प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए सभी मजदुरों को छुड़वा लिया है.

By

Published : Mar 24, 2019, 12:22 AM IST

14 मजदुरों को बनाया बंधक

जींद: ईंट के भट्टे पर 14 मजदुरों को बंधक बनाने वाली खबर ने पूरे इलाके में सनसनी फैली दी. बता दें कि जिला प्रशासन को सूचना मिली थी कि गांव के पास पहलवान ब्रिक्स भट्टे पर कुछ मजदुरों को बंधक बनाया गया है. इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम सत्यवान सिंह मान तुरंत मौके पर पहुंचे और सभी मजदुरों का छुड़वा लिया.

मजदुर सिंदर कौर ने बताया कि सभी मजदुर पंजाब से हैं और उन्हें यहां जमादार विकर सिंह पांच महीने पहले काम के लिए लाया था. विकर सिंह के बेटे चमकौर सिंह ने होली के दिन खर्चे के लिए मालिक से पैसे मांग लिए, लेकिन मालिक ने उन्हें मना कर दिया. साथ ही बताया कि मालिक ने साथियों के साथ मिलकर चमकौर सिंह और अन्य मजदुरों से साथ मारपीट की और उन्हें जबरदस्ती बंधक बना लिया.

सत्यवान सिंह मान, एसडीएम

मजदुरों के जमादार ने बताया कि उन्होंने अब तक 52 लाख ईंट निकाली है जिसकी लगभग 13 लाख पेमेंट बनती है, लेकिन अब तक उन्हें सिर्फ 9 लाख रुपय ही मिले हैं. साथ ही जमादार ने बताया कि .यहां सभी मजदुरों के लिए एक ही कमरा बनाया है और पीने के पानी की व्यवस्था भी नहीं है.

फिलहाल मामले की कार्रवाई कर रहे एसडीएम ने सभी मजदूरों का सिविल अस्पताल मेडीकल करवाया और सभी मजदुरों को घर भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details