हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 5, 2024, 7:51 PM IST

ETV Bharat / state

हरियाणा की महिला सरपंचों का 22 सदस्यीय दल नए संसद भवन का करेगा दौरा, लोकसभा अध्यक्ष से करेगा मुलाकात

Haryana women sarpanch visit new Parliament: हरियाणा की महिला सरपंचों का 22 सदस्यीय दल नए संसद भवन का भ्रमण करेगा. इसमें हरियाणा कृषि प्रबंधन विस्तार एवं प्रशिक्षण संस्थान जींद के दो नोडल अधिकारी तथा 12 जींद की महिला सरपंच एक पानीपत की सरपंच तथा एक हिसार की सरपंच शामिल हैं.

Haryana women sarpanch visit new Parliament
Haryana women sarpanch visit new Parliament

जींद: हरियाणा कृषि प्रबंधन विस्तार एवं प्रशिक्षण संस्थान जींद से एक 22 सदस्यीय महिला सरपंचों का दल नए संसद भवन का भ्रमण करने के लिए शुक्रवार सुबह रवाना हुआ है. ये दल नए संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष के साथ मुलाकात करेगा और अपने अनुभव साझा करेगा. इस कार्यक्रम का नाम पंचायत से संसद तक का रखा गया है.

इसमें हरियाणा कृषि प्रबंधन विस्तार एवं प्रशिक्षण संस्थान जींद के दो नोडल अधिकारी तथा 12 जींद की महिला सरपंच एक पानीपत की सरपंच तथा एक हिसार की सरपंच शामिल हैं. इसके अलावा एक महिला पार्षद तथा दो महिला पंच भी शामिल हैं. संस्थान के डिप्टी डायरेक्टर वजीर सिंह चौहान ने बताया कि ये सभी महिला सरपंच कृषि क्षेत्र से भी जुड़ी हुई हैं.

राष्ट्रीय महिला आयोग के बुलावे पर ये दल दिल्ली में नया संसद भवन देखने के लिए गया है. ये दल दिल्ली संसद भवन में किन-किन नेताओं से मुलाकात करेगा. अभी इसकी सूचना नहीं है. फिलहाल लोकसभा अध्यक्ष से इनकी मुलाकात की सूचना है. प्रधानमंत्री से दल की मुलाकात होगी या नहीं इस बारे में जानकारी नहीं है. सुबह इस दल को संस्थान से रवाना किया गया है.

इस दल में संस्थान के नोडल अधिकारी अजय कुमार और सोनू रोहिला, बेलरखां की सरपंच ज्योति, मनोहरपुर की सरपंच प्रीति, बुढ़ाखेड़ा गांव की सरपंच कविता, हाडवा गांव की सरपंच सुनील कुमारी, कालवन गांव की सरपंच कविता, हथो गांव की सरपंच पूनम देवी, दालमवाला गांव की सरपंच संतोष, अमरहेड़ी गांव की सरपंच अंजू रानी, सुंदर गांव की सरपंच वंदना, सिंघपुरा गांव की सरपंच राजबाला, हाडवा गांव की पंच सविता शामिल हैं.

इनके अलावा हथो गांव की पंच सीमा रानी, ढाकल गांव की पंच पिंकी, कारखाना गांव की सरपंच स्वीटी, अमरावली खेड़़ा गांव की सरपंच सुनीता रानी, जींद शहर के वार्ड नंबर 29 की पार्षद प्रवीण, बुटानी गांव की सरपंच प्रीता देवी, पानीपत जिले के गांव सींक की सरपंच नीलम, हिसार जिले के गांव धाना खुर्द की सरपंच कृष्णा, धाना खुर्द गांव की पंच मीना कुमारी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- पंचकूला में लोक सभा चुनाव को लेकर हरियाणा बीजेपी की बैठक, जिला अध्यक्षों को मिला टॉस्क

ये भी पढ़ें- हरियाणा में जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के लिए दिखाई 'दिशा', 6 जनवरी को करेंगे रोड शो

ABOUT THE AUTHOR

...view details