हरियाणा

haryana

झज्जर में कोरोना की दस्तक, दो मामले आए सामने

By

Published : Apr 27, 2020, 3:14 PM IST

हरियाणा के झज्जर जिले से कोरोना वायरस संक्रमण को दो नए मामले सामने आए हैं. एक सब्जी मंडी विक्रेता और एक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बता दें कि झज्जर जिले से अब तक एक भी केस सामने नहीं आए थे.

corona virus jhajjar
कोरोना वायरस संक्रमण

झज्जर: हरियाणा में रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. अब झज्जर जिले से कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आया है. पहला मामला झज्जर सब्जी मंडी में सब्जी बेचने वाले का है जबकि दूसरा बहादुरगढ़ का एक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की बताई जा रही है.

3 दिन पहले लिया गया था सैंपल

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग ने तीन दिन पहले ही सब्जी विक्रेता का सैंपल लिया था. रविवार की शाम आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है. बता दें कि जो सब्जी विक्रेता कोरोना से संक्रमित पाया गया है कि वो दिल्ली स्थित आजादपुर सब्जी मंडी से सब्जी खरीद कर रोजाना झज्जर सब्जी मंडी में सब्जी बेचा करता था. सब्जी विक्रेता के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद झज्जर सब्जी मंडी और उस इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है. साथ ही कोरोना से पीड़ित व्यक्ति के पूरे परिवार को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है.

बहादुरगढ़ में एक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव

वहीं बहादुरगढ़ में एक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. पीड़ित व्यक्ति दिल्ली स्वास्थ्य विभाग में काम करता है. अब पीड़ित के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जा रही है. बड़ी बात ये है कि इन दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली से जुड़ी है.

ये भी पढ़िए:हरियाणा में अब तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना केस, रविवार को 9 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

अब तक 21467 सैंपल की हुई जांच

वहीं इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार कोरोना संक्रमितों की इलाज में जुटी है. इसके अलावा कोरोना से पीड़ितों की भी पहचान की जा रही है. इसके लिए लगातार अलग-अलग इलाकों से सैंपल लिए जा रहे हैं. प्रदेश में 15492 संदिग्ध लोगों को स्वास्थ्य महकमे ने मेडिकल सर्विलांस पर रखा है. जबकि 21467 लोगों के सैंपल अब तक लिए जा चुके हैं. जिसमें से 19241 लोगों की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं 1930 सैंपल रिपोर्ट आने का इंतजार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details