हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

दुकानदारों ने ई-ऑक्शन प्रणाली का किया विरोध, दुकानों के बढ़े रेट को दिया धोखा करार

मंगलवार को दुकानदारों को ई-ऑक्शन की जानकारी देने के लिए एक ट्रेनिंग सेशन रखा गया था, जिसके बाद दुकानदार भड़क गए और प्रदर्शन पर उतर आए. देखिए पूरी जानकारी.

By

Published : Jul 30, 2019, 10:07 PM IST

protest-

झज्जर: बहादुरगढ़ में बनने वाली नई ऑटो मार्केट हमेशा विवादों में रहती है. बहादुरगढ़ के ऑटो मार्केट असोसिएशन द्वारा दुकान अलॉट करने के लिए दुकानदारों ने ई-ऑक्शन प्रणाली का विरोध किया है. साथ ही उन्होंने दुकानों के बढ़े हुए रेट को भी धोखा करार दिया है.

क्लिक कर देखें वीडियो

हुडा कार्यालय के सामने दुकानदारों का प्रदर्शन
नाराज दुकानदारों ने बहादुरगढ़ के हुडा कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. दुकानदारों का कहना है कि ऑक्शन से सरकार ने दुकानों के रेट में साढे 13 हजार रुपये की वृद्धि की है.जिससे अब दुकानों का रेट करीब 45 से 47 हजार रुपए प्रति वर्ग मीटर हो गया है. जिसे गरीब दुकानदार खरीदने में असमर्थ हैं. इतना ही नहीं उन्होंने हुडा विभाग की ई-ऑक्शन प्रणाली का विरोध जताया है.

ई-ऑक्शन प्रणाली में नहीं ले सकते भाग
दुकानदारों का कहना है कि ऑटो मार्केट के व्यवसाय में जो लोग कम पढ़े लिखे हैं और वो ई-ऑक्शन प्रणाली में भाग नहीं ले सकते. इसलिए उन्होंने ड्रा के माध्यम से दुकानदारों को दुकाने अलॉट करने की मांग की है. इतना ही नहीं हुडा विभाग ने ई-ऑक्शन के दौरान प्रत्येक दुकानदार के लिए हर बार 10 हजार रुपये ऊपर बोली लगाने का नियम लागू किया है. जिससे भी यह दुकानदार बेहद खफा है. दुकानदारों की चार असोसिएशन हुडा विभाग के इन नियम कायदों के विरोध में उतर आई हैं और सभी असोसिएशन के पदाधिकारियों ने सभी दुकानदारों से बातचीत कर आगे की रणनीति बनाने का फैसला लिया है.

ट्रेनिंग सेशन के दौरान भड़के दुकानदार
बहादुरगढ़ में ऑटोमोबाइल उद्योग से जुड़े छोटे दुकानदार पिछले 35 सालों से शहर में किसी एक जगह ऑटो मार्केट देने की मांग कर रहे थे. अब जाकर बहादुरगढ़ के नया गांव के पास उन्हें यह स्थान देना सुनिश्चित किया गया था. लेकिन बार-बार नियम और कायदों में बदलाव करके अधिकारी, दुकान का सपना देखने वाले इन छोटे दुकानदारों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. दरअसल मंगलवार को ही दुकानदारों को ई -ऑक्शन की जानकारी देने के लिए एक ट्रेनिंग सेशन रखा गया था. जिसमे दुकानदारों को ये सारी जानकारी मिली और वो भड़क गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details