हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गुलिया खाप के प्रधान सुनील गुलिया पर देशद्रोह का मामला दर्ज, बोले- अपने बयान पर हूं कायम

गुलिया खाप के प्रधान सुनील गुलिया पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने किसान रैली के दौरान सरकार पर हमले की बात कही थी.

By

Published : Jan 18, 2021, 6:05 PM IST

Sedition case filed against Sunil Gulia in bahadurgarh
गुलिया खाप के प्रधान सुनील गुलिया पर देशद्रोह का मामला दर्ज

झज्जर:गुलिया खाप के प्रधान सुनील गुलिया पर बहादुरगढ़ पुलिस ने देशद्रोह का मामला दर्ज किया है. जिसको लेकर किसानों में खासा रोष है. सुनील गुलिया ने कहा कि उन्होंने जो बोला उसपर वो कायम हैं. प्रशासन द्वारा देशद्रोह का केस दर्ज करने पर सुनील गुलिया ने कहा कि सरकार और प्रशासन को वो कोर्ट में जवाब देंगे.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए सुनील गुलिया ने बताया कि वो आज भी अपने बयान पर कायम है और उन्होंने राष्ट्रवाद के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया. उन्होंने केवल केवल सरकार के खिलाफ बयान दिया था. जिस पर वो आज भी कायम हैं.

गुलिया खाप के प्रधान सुनील गुलिया पर देशद्रोह का मामला दर्ज

उन्होंने कहा कि मेरे वकील अब इस पर कानूनी तौर पर लड़ाई लड़ेंगे. सरकार हमारे पर मामले दर्ज कर दबाव बनाना चाहती है, लेकिन हम अपनी आवाज कृषि कानून के विरोध में उठाते रहेंगे.

ये भी पढ़ें: मानेसर जमीन घोटाला मामले में हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट की सुनवाई पर लगाई अंतरिम रोक

गौरतलब है कि गुलिया खाप के प्रधान सुनील गुलिया ने पिछले दिनों ट्रैक्टर पर तोप लगाकर सरकार पर हमले की बात कही थी. जिसको लेकर उनकी वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी. उसके आधार पर बहादुरगढ़ पुलिस ने सुनील गुलिया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 121, 124 के तहत मामला दर्ज कर लिया था. देशद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद किसानों में लगातार इसका विरोध हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details