हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में प्लास्टिक फ्री अभियान का आगाज, बादली में बांटे जाएंगे कपड़े के एक लाख थैले

कृषि मंत्री ने पीएम मोदी के प्लास्टिक फ्री अभियान की शुरुआत की. समर्था संस्था ने कपड़े के एक लाख थैले तैयार किए हैं. जिन्हें बादली में हर घर तक पहुंचाने की तैयारी कर ली गई है.

By

Published : Sep 8, 2019, 12:55 PM IST

कृषि मंत्री ओपी धनखड़

झज्जर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के पर्व पर लाल किले से मां भारती को प्लास्टिक फ्री बनाने का आह्वान किया था. इसी आह्वान पर प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने एक पहल की है. समर्था संस्था ने कपड़े के एक लाख थैले तैयार किए हैं. जिन्हें अकेले बादली के हर घर तक पहुंचाने की तैयारी भी कर ली गई है. धनखड़ के सघन प्रयासों से बादली के हर घर में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संदेश पहुंचेगा.

ये भी पढ़ें- EXCLUSIVE: कुमारी शैलजा ने हरियाणा कांग्रेस की कमान संभालने के बाद ETV से की खास बातचीत

हर घर में इस कपड़े के थैले को पहुंचाने की प्रक्रिया अगर सफल हो जाती है तो बादली देश का ऐसा पहला क्षेत्र होगा. जहां हर घर में कपड़े के थैले का वितरण किया गया होगा. साथ ही थैलों की विस्तार से जानकारी समर्था संस्था की महिलाओं को दी गई है.

अब थैली नहीं केवल थैला अभियान!

'लक्ष्य को पूरा किया'
ओपी धनखड़ ने बताया कि बादली क्षेत्र में एक दिन में एक लाख थैलों की सिलाई कर पीएम मोदी के प्लास्टिक फ्री अभियान को समर्पित करेंगे. कृषि मंत्री ने कहा कि समर्था की बहनें एक दिन में एक लाख थैलों की सिलाई करने में समर्थ हैं.

उन्होंने कहा कि समर्था की बहनें हरियाणा के हर घर में एक थैला पहुंचाने का दम रखती हैं, अगर कोई मदद को तैयार हो. इस मौके पर समर्था संस्था की पदाधिकारी अनीता बधवार, पिंकी,सुनील कोहली और रीना हुड्डा ने कहा कि कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने समर्था की बहनों को एक दिन में एक लाख थैलों की सिलाई करने का लक्ष्य दिया था. जिसे समय रहते पूरा कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details