हरियाणा

haryana

झज्जर: लॉकडाउन में फंसे 67 कश्मीरी हुए अपने घरों के लिए रवाना

By

Published : May 15, 2020, 10:43 PM IST

कोरोना वायरस को फैलने के रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण झज्जर में फंसे कश्मीरी शुक्रवार को अपने घरों के लिए रवाना हुए. 67 लोगों ने निजी वाहन से अपने राज्य गए.

Kashmiri migrant laborer return home from jhajjar
लॉकडाउन में फंसे 67 कश्मीरी हुए अपने घरों के लिए रवाना

झज्जर:लॉकडाउन के चलते पिछले कई दिनों से फंसे प्रवासी मजदूरों को शासन और प्रशासन उनके घरों में भेजने की तैयारी में जुटा है. काफी संख्या में प्रवासियों को जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने रास्ते के लिए खाने-पीने का सामान देकर यहां से उनके घरों के लिए भेजा है.

लॉकडाउन में फंसे 67 कश्मीरी हुए अपने घरों के लिए रवाना

इन प्रवासी मजदूरों में जम्मू-कश्मीर के भी 67 ऐसे लोग थे, जोकि लॉकडाउन के चलते यहां काफी दिनों से फंसे हुए थे. लेकिन जब बीती रात वो निजी वाहन से अपने प्रदेश के लिए रवाना हुए तो उन्होंने इस दौरान न सिर्फ हरियाणा सरकार का बल्कि जिला प्रशासन का भी नम आंखों से आभार जताया.

इन सभी का कहना था कि लॉकडाउन में एक तरह से मजदूरी तो उनकी बंद हो ही गई थी, लेकिन साथ ही खाने-पीने व रहने की व्यवस्था भी उनकी पूरी तरह से गड़बड़ा गई थी. लेकिन उन्हें खुशी है कि इस तंगहाल जिंदगी में उनका सहारा हरियाणा सरकार बनी और प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा यहां झज्जर में रहने वाले अनेक लोगों ने उनके खाने-पीने की मदद की.

ये भी पढ़ें- MSME कारोबारियों को नहीं पता कैसे मिलेगा आर्थिक पैकेज के तहत लोन

ABOUT THE AUTHOR

...view details