हरियाणा

haryana

दलाल खाप के गांवों में जेपी दलाल को नहीं घुसने देंगे: किसान

By

Published : Feb 18, 2021, 5:18 PM IST

झज्जर में रेल रोको अभियान के दौरान किसानों ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ और कृषि मंत्री जेपी दलाल पर जमकर निशाना साधा. किसानों ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में वो ओपी धनखड़ का विरोध करेंगे. वहीं किसान विरोधी बयान के चलते जेपी दलाल को गांवों में नहीं घुसने देंगे.

jhajjar farmers protest against agriculture law
झज्जर किसान रेल रोको अभियान

झज्जर: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर झज्जर जिले में आज गुड्डा रेलवे ट्रैक जाम किया गया. जिले के किसानों ने रोहतक, रेवाड़ी वाया झज्जर रेलवे ट्रैक को 12:00 से शाम 4:00 बजे तक जाम किया. इस दौरान किसानों ने बिल्कुल शांतिप्रिय ढंग से रेल रोको अभियान को पूरा किया.

रेल रोको अभियान के दौरान जिले में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं देखने को मिली. स्वयं किसान जो नेता थे अपनी जिम्मेवारी के साथ ट्रैक रोक कर बैठे थे.. क्योंकि जिस तरह से 26 जनवरी को किसान आंदोलन पर जो दाग लगा था. वो मंजर अब किसान नेता दोबारा दोहराना नहीं चाहते हैं.

दलाल खाप के गांवों में जेपी दलाल को नहीं घुसने देंगें: किसान

ओम प्रकाश धनखड़ का विरोध करेंगे किसान

इस दौरान किसानों ने बीजेपी नेताओं पर भी जमकर भड़ास निकाली. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के कार्यक्रम का भी विरोध करने का आह्वान किसान नेताओं ने किया. उन्होंने कहा कि कल झज्जर के नेहरू कॉलेज में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ का कार्यक्रम है. जिसका किसान विरोध करेंगे और काले झंडे दिखाएंगे.

ये भी पढ़ें:किसान संगठनों ने कई राज्यों में रोकी रेल, यूपी में पुलिसकर्मियों पर पुष्पवर्षा, मिठाइयां भी बांटीं

दलाल गोत्र के गांवों में जेपी दलाल को नहीं घुसने देंगे किसान

वहीं उन्होंने कृषि मंत्री जेपी दलाल के बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कृषि मंत्री द्वारा इस तरह का बयान बिल्कुल निंदनीय है और जेपी दलाल को दलाल गोत्र के किसी गांव में नहीं घुसने दिया जाएगा. किसानों ने कहा कि जेपी दलाल को अपने पीछे से दलाल हटा लेना चाहिए. ताकि दलाल गोत्र का अपमान ना हो. इस दौरान महिलाओं की भागीदारी भी ज्यादा रही.

ये भी पढ़ें:सरकार गलतफहमी में ना रहे, जरूरत पड़ी तो खड़ी फसल में आग लगा देंगे- राकेश टिकैत

शरारती तत्वों पर किसान खुद रख रहे हैं ध्यान

जिले के किसानों ने कहा कि वो अपनी जिम्मेदारी समझते हुए जिले में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं होने देंगे. साथ ही शरारती तत्वों पर खुद ध्यान रखा जाएगा. अगर कोई शरारती तत्व आंदोलन की छवि खराब करने की कोशिश करेगा. तो उसको पकड़ कर प्रशासन के हवाले किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:रेल रोको अभियान: किसानों और जवानों के लिए लगा लंगर, परोसा गया देसी घी से बना खाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details