हरियाणा

haryana

बहादुरगढ़ में फिर फूटा कोरोना का बम, 11 नए मामले आए सामने

By

Published : May 4, 2020, 4:48 PM IST

झज्जर में कोरोना के 11 नए मामले सामने आए हैं. ये सभी मामले जिले के बहादुरगढ़ से हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सब्जी मंडी में रोजाना करीब 250 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं उन्हीं की रिपोर्ट आना शुरू हो गए हैं.

jhajjar corona virus update
jhajjar corona virus update

झज्जर: सोमवार सुबह बहादुरगढ़ में 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. झज्जर में 53 कोरोना पॉजिटिव में से 42 कोरोना पॉजिटिव केस बहादुरगढ़ में ही है. स्वास्थ्य अधिकारी रणदीप पुनिया ने बताया कि झज्जर में स्वास्थ्य विभाग लोगों की लगातार टेस्टिंग कर रहा है और इनकी रिपोर्ट भी आनी शुरू हो गई है. इस कारण कोरोना के पॉजिटिव केस ज्यादा आ रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में 37 कोरोना पॉजिटिव मामले सीधे सब्जी मंडी से जुड़े हुए हैं. 26 अप्रैल को झज्जर में सब्जी मंडी में पहला पॉजिटिव केस आया था. उसके बाद लागातर सब्जी मंडी के दुकानदारों के सैम्पल लिए जा रहे हैं. विभाग के मुताबिक हर रोज 250 से 300 के करीब सैम्पल लिए गए हैं. इन सभी की रिपोर्ट भी आनी शुरू गई है.

ये भी जानें-पानीपत में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में सामने आए 13 नए मामले

बता दें कि लॉकडाउन के तीसरे चरण में झज्जर जिले को ऑरेंज जोन की श्रेणी में रखा गया है. इस दौरान जिले में लोगों को अतिरिक्त छूट नही दी गई है. जिले में केवल सीएससी सेंटर खोलने की अनुमति दी गई है, ताकि जो व्यक्ति झज्जर में फंसे हुए हैं, वो अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकें. रजिस्ट्रेशन के लिए प्रवासी श्रमिकों की सीएससी सेंटरों लंबी लाइन देखने को मिली. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग धज्जिया भी उड़ी.

गौरतलब है कि झज्जर में कुल 53 केस सामने आ चुके हैं. सभी का इलाज जारी है. बता दें कि सोमवार दोपहर तक हरियाणा से 21 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में कुल एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 207 पहुंच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details