हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

विधानसभा में गूंजेगा ग्वालीशन के स्कूल का मुद्दा, ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी खबर

झज्जर के ग्वालीशन गांव के सरकारी स्कूल के जर्जर भवन की वजह से स्कूली बच्चों को खुले आसमान के नीचे बैठकर पढ़ाई करनी पड़ती है. इस मुद्दे को पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने दो अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान उठाने की बात कही है.

By

Published : Aug 1, 2019, 5:27 PM IST

Updated : Aug 1, 2019, 8:20 PM IST

jhajjar school

झज्जर: ईटीवी भारत ने झज्जर के ग्वालीशन गांव के सरकारी स्कूल की जर्जर इमारत की खबर प्रमुखता से दिखाई थी. इस मामले को लेकर अब पूर्व शिक्षा मंत्री और झज्जर से कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने कहा है कि यह एक तरह से बच्चों के अनसेफ होने का मामला है. जिसको अब विधानसभा में भी उठाया जाएगा.

यहां देखें वीडियो.

पूर्व शिक्षा मंत्री गुरुवार को ग्वालीशन के सरकारी स्कूल की जर्जर इमारत का जायजा लेने पहुंची थी. उन्होंने यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे स्कूली बच्चों और साथ ही ग्राम पंचायत और गांव के अन्य लोगों से इस बारे में बातचीत की.

उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वह काफी समय पहले सरकार और संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करा चुकी हैं. साथ ही मुख्यमंत्री से भी इस बारे में मंत्रणा कर चुकी हैं, लेकिन इन सबके बावजूद भी स्कूल भवन के नए निर्माण को लेकर ग्रांट बेशक जारी हो चुकी है. लेकिन न तो टेंडर लग पाए और न ही असुरक्षित पढ़ रहे स्कूली बच्चों को कहीं और शिफ्ट किया गया.

ईटीवी भारत ने दिखाई थी खबरः खुले आसमान के नीचे बोरियों पर बैठकर पढ़ने को मजबूर बच्चे, क्या ऐसे शिक्षित होंगे नैनिहाल ?

गीता भुक्कल ने छात्रवृति घोटाले पर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि अनेक अभिभावकों के उन्हें इस बारे में फोन आए हैं. कई अभिभावकों ने उन्हें शिकायत की है कि उन्हें पात्र होने के बावजूद भी छात्रवृति नहीं मिली. यह एक बड़ा घोटाला है. इसकी न्यायिक जांच की मांग भी वह विधानसभा सत्र में करेंगी.

Last Updated : Aug 1, 2019, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details