हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

टिकरी बॉर्डर पर बनाया गया कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर, किसानों ने कहा- नहीं लगवाएंगे टीका

टिकरी बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किया गया है. लेकिन हैरानी की बात है कि किसान वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार नहीं हैं. किसानों का कहना है कि ये आंदोलन को खत्म करने की साजिश है.

By

Published : Mar 18, 2021, 8:20 PM IST

Updated : Mar 18, 2021, 10:56 PM IST

tikri border
tikri border

झज्जर:टिकरी बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है. इसी को ध्यान में रखते हुए झज्जर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टिकरी बॉर्डर पर कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बनाया है. इसको बनाने का उद्देश्य यही है कि किसानों को कोरोना वायरस से बचाया जा सके. लेकिन हैरानी की बात ये है कि किसान वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार नहीं हैं.

किसानों का कहना है कि उन्हें कोरोना की बजाए अन्य डोज देकर आंदोलन खत्म करने की साजिश की जा रही है. वहीं डॉक्टर्स का कहना है कि कोरोना वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित है. डॉक्टरों ने यहां तक कहा कि किसानों को भरोसा दिलाने के लिए वो स्वास्थ्य कर्मियों को भी वैक्सीन लगाएंगे, ताकि भ्रम को दूर किया जा सके.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीएम के पोस्टरों पर पोती कालिख, किए गिरफ्तार

डॉक्टर्स ने बताया की टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आए किसानों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है. सरकार सभी किसानों को वैक्सीन का टीका लगाने के लिए प्रयासरत है. इसी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर वैक्सीन की डोज लगाने के लिए सेंटर में तैनात किए गए हैं.

बता दें कि ये वैक्सीनेशन सेंटर बुधवार की शाम को शुरू किया गया था. अभी तक किसी भी किसान ने वैक्सीन नहीं लगवाई है. विभाग की टीम किसानों को हिंदी और पंजाबी दोनों भाषाओं में वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है. किसानों को समझाया जा रहा है कि कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है.

ये भी पढ़ें-महफिल में चल रही थी मेरे कत्ल की तैयारी....शेर पढ़कर सीएम ने विपक्ष को कुछ इस तरह से घेरा

Last Updated : Mar 18, 2021, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details