हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सरकार और 'अन्नदाता' के बीच एक कॉल की दूरी पर क्या बोले किसान?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वो किसानों से सिर्फ एक फोन की दूरी पर हैं. उनकी सरकार किसानों से बात भी करना चाहती है. पीएम के आह्वान के बाद अब किसानों को उम्मीद भी जगी है कि जल्द ही समाधान निकलेगा.

By

Published : Jan 31, 2021, 8:11 PM IST

farmers reaction on pm modi on farmers protest
farmers reaction on pm modi on farmers protest

झज्जर:पिछले 67 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन कर रहे हैं. कृषि कानूनों के विरोध में कई राज्यों के किसान आंदोलनरत हैं. किसानों और सरकार के बीच कई दौर की वार्ता भी हो चुकी है, लेकिन अभी तक समाधान नहीं निकला है. वहीं शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि वो चाहते हैं कि किसानों के साथ बात हो और समाधान निकाला जाए.

सरकार और किसान के बीच एक कॉल की दूरी पर क्या बोले किसान?

ये भी पढे़ं-कृषि कानूनों को वापस न लेने की वजह बताएं, हम सरकार का सिर नहीं झुकने देंगे : राकेश टिकैत

प्रधानमंत्री के इस रुख पर ईटीवी भारत हरियाणा की टीम ने झज्जर डीघल टोल प्लाजा पर आंदोलन कर रहे किसानों के साथ बातचीत की. पीएम के इस आह्वान के बाद हरियाणा के किसानों में उम्मीद जगी है. किसानों का कहना कि प्रधानमंत्री ने किसानों का मान रखा है और अब किसानों को उम्मीद जगी है कि अगले दो-तीन दिन में कोई हल निकलेगा.

ये भी पढे़ं-26 जनवरी को दिल्ली में लापता हुए लोगों के बारे में जानकारी दें पुलिस: चढूनी

धरने पर बैठे किसानों का कहना है कि दिल्ली में जिस तरह से जो घटना घटी उसका उनको बेहद अफसोस है. किसानों की आड़ में कुछ शरारती तत्वों ने देश की आन और बान तिरंगे का अपमान किया है. जिसे किसान बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें:पूर्व विधायक ने भाजपा को छोड़ थामा किसान आंदोलन का झंडा

उन्होंने कहा कि ये लोग माहौल खराब करना चाहते हैं, लेकिन किसान ना देश का मान कम करना चाहते है ना ही प्रधानमंत्री का और ना ही तिरंगे का. उनके लिए तिरंगा उनकी जान और शान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details