हरियाणा

haryana

झज्जर: बहादुरगढ़ में किसानों ने नागरिक अस्पताल के बाहर दिया धरना

By

Published : Dec 1, 2020, 4:31 PM IST

Updated : Dec 1, 2020, 4:38 PM IST

बहादुरगढ़ में किसान नागिरक अस्पताल का सामने धरने पर बैठ गए. किसानों की मांग थी की उनके साथी किसान जो इस आंदोलन के दौरान अपनी जान गवां चुकें हैं उनका जल्द से जल्द पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें शव सौंप दिए जाए, लेकिन समय पर पोस्टमार्टम ना होने से नाराज किसान धरने पर बैठ गए

bahadurgarh civil hospital Farmers protest
झज्जर: बहादुरगढ़ में किसानों ने नागरिक अस्पताल के बाहर दिया धरना

झज्जर: कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों ने मंगलवार को नेशनल हाईवे 9 के अलावा शहर के अंदर भी जाम लगा दिया. ये जाम किसान संगठनों द्वारा नागरिक अस्पताल बहादुरगढ़ के सामने लगाया गया था. इस दौरान किसानों ने मांग रखी है की जब तक उनकी मांगे नहीं मान ली जाती तब तक वो उनके शहीद हुए साथी किसानों का शव नहीं लेंगे और धरने पर बैठे रहेंगे.

किसानों का कहना है कि सोमवार को एसडीएम ने उन्हें आश्वासन दिया था की मृतक किसानों का जल्द से जल्द पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें शव सौंप दिया जाएंगे लेकिन 24 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी उन्हें मृतक किसानों का शव नहीं मिला है जिसकी वजह से वो नागरिक अस्पताल के सामने धरने पर बैठ गए हैं.

झज्जर: बहादुरगढ़ में किसानों ने नागरिक अस्पताल के बाहर दिया धरना

किसानों का कहना है कि अब वो चुप बैठने वाली नहीं है और प्रशासन की तानाशाही रैवया को बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि जब ततक किसानों की समस्याओं को ये सरकार दूर नहीं करेगी तब कोई भी किसान चुप बैठने वाला नहीं है.

ये भी पढ़िए:हरियाणा के किसान संगठनों का फैसला, आज समाधान नहीं निकला तो दिल्ली का दूध और रास्ते बंद करेंगे

आपको बता दें कि लगातार किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके आंदोलन को विपक्ष के नेताओं से लेकर पंजाब के अभिनेता, गायक इन सभी का समर्थन मिलने लगा है. हालांकि सरकार ने किसानों को बातचीत करने के लिए दिल्ली बुलाया है लेकिन कृषि कानूनों को लेकर किसानों की समस्या का समाधान निकलता है या नहीं ये समय बताएगा. फिलहाल किसानों का आंदोलन जारी है जिससे आमजन को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : Dec 1, 2020, 4:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details