हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

झज्जर: पूर्ण उत्तरी बाइपास की मांग कर रहे किसानों ने 4 अगस्त को बुलाई महापंचायत

पूर्ण उत्तरी बाइपास समिति के अध्यक्ष एवं समाजसेवी सतीश छिकारा ने बताया कि वे 24 दिन से लगातार धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है इसलिए 4 अगस्त को महापंचायत बुलाई गई है.

By

Published : Aug 1, 2019, 12:59 PM IST

किसानों ने बुलाई महापंचायत

झज्जर: बहादुरगढ़ में पूर्ण उत्तरी बाइपास बनाने की मांग को लेकर लोग 24 दिन से धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार का कोई भी नुमाइंदा उनकी सुध लेने नहीं पहुंचा है.

किसानों ने बुलाई महापंचायत

अब किसानों ने सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है. जिसके लिए बहादुरगढ़ में प्रदेश भर के किसानों और खाप प्रतिनिधियों की एक महापंचायत 4 अगस्त को बुलाई गई है. इस महापंचायत में किसान कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. यहां तक कि सरकार से विरोध जताने के लिए रेल रोकने तक का फैसला किसानों द्वारा लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- वर्दी में नजर आएंगे फरीदाबाद के ऑटो चालक, अपराध रोकने की कोशिश

पूर्ण उत्तरी बाइपास समिति के अध्यक्ष एवं समाजसेवी सतीश छिकारा ने बताया कि वे 24 दिन से लगातार धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है इसलिए 4 अगस्त को महापंचायत बुलाई गई है. जिसमें वे दिल्ली और रोहतक जाने वाली रेलों को रोकने का भी फैसला ले सकते हैं.

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों की अनदेखी का खामियाजा खुद सरकार को भुगतना पड़ेगा. उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में रोजाना 14 किलोमीटर का हाइवे बनाने वाली सरकार को बहादुरगढ़ के लोगों की इस मांग की तरफ ध्यान देना चाहिए. ताकि लोगों को फायदा मिल सके और क्षेत्र का विकास हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details