हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

किसान आंदोलन: टिकरी बॉर्डर पर ऐसे भीड़ को संभाल रहे हैं किसान वॉलिंटियर

ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान टिकरी बॉर्डर पर काम कर रहे वॉलिंटियरों ने बताया कि शांति बनाए रखने और उपद्रव की स्थिति से बचने के लिए वॉलिंटियरों का गठन किया गया है. जो किसान आंदोलन का मोर्चा संभाला हुए हैं

By

Published : Dec 8, 2020, 10:19 AM IST

Updated : Dec 8, 2020, 10:26 AM IST

tikri border farmer volunteers formed
टिकरी बॉर्डर पर ऐसे भीड़ को संभाल रहे हैं किसान वॉलिंटियर

झज्जर:कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों का आंदोलन 13वें दिन में प्रवेश कर चुका है. आज किसानों की ओर से भारत बंद का ऐलान किया गया है. वहीं किसानों के समर्थन में कई विपक्षी दल और संगठन आ चुके हैं. जिस वजह से दिल्ली के सभी बॉर्डर पर लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे में उपद्रव की स्थिति से बचने के लिए किसानों की ओर से कुछ वॉलिंटियर बनाए गए हैं. जो बॉर्डर पर शांति व्यवस्था बनाए रखने का काम कर रहे हैं.

ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान टिकरी बॉर्डर पर काम कर रहे वॉलिंटियरों ने बताया कि शांति बनाए रखने और उपद्रव की स्थिति से बचने के लिए वॉलिंटियरों का गठन किया गया है. जो किसान आंदोलन का मोर्चा संभाला हुए हैं. हर रोज करीब 50 वॉलिंटियर सटेज के आसपास की सुरक्षा को संभाल रहे हैं ताकि कोई उपद्रवी व्यक्ति सटेज के आसपास न भटक सके और आंदोलन को खराब ना कर सके.

किसान आंदोलन: टिकरी बॉर्डर पर ऐसे भीड़ को संभाल रहे हैं किसान वॉलिंटियर

बता दें कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसान डटे हुए हैं. किसान संगठनों ने एक बार फिर से सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि जब तक तीनों नए कृषि कानून वापस नहीं होंगे तब तक उनका आंदोलन खत्म नहीं होगा और आज किसानों की ओर से भारत बंद भी बुलाया गया है.

ये भी पढ़िए:किसान आंदोलन: रोजाना किसानों को ढाई क्विंटल दूध बांट रहे लुधियाना के छात्र

Last Updated : Dec 8, 2020, 10:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details