हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 7, 2021, 3:06 PM IST

ETV Bharat / state

IAS रानी नागर को सरकारी आवास ना मिलने पर भड़के कांग्रेसी नेता

आईएएस रानी नागर को सरकार द्वारा अभी तक घर अलॉट नहीं किया गया है. इसी को लेकर कांग्रेस नेताओं ने हरियाणा सरकार को निशाने पर लिया है. गीता भुक्कल ने कहा है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार बेटी को आवास तक नहीं दे पा रही है. सुरजेवाला ने भी हरियाणा सरकार पर हमला बोला है.

geeta bhukkal and randeep surjewala
geeta bhukkal and randeep surjewala

झज्जर:पूर्व शिक्षा मंत्री व झज्जर से मौजूदा विधायक गीता भुक्कल ने आईएएस रानी नागर को अभी तक आवास अलॉट नहीं किए जाने को लेकर सरकार पर हमला बोला है. भुक्कल ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार आज एक आईएएस बेटी के साथ इस तरह का व्यवहार कर रही है जो बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

क्लिक कर देखें वीडियो.

उन्होंने कहा कि आईएएस नागर अभी भी चंडीगढ़ की गुर्जर धर्मशाला में ठहरी है. हैरानी की बात है कि जो सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती थी वही सरकार बेटियों को आवास तक नहीं दे पा रही है. वैसे तो सरकार से बेटियां बच नहीं रही हैं, लेकिन जो बेटियां पढ़-लिखकर कुछ बन जाती हैं उनके साथ सरकार ऐसा व्यवहार कर रही है.

सुरजेवाला ने भी किया ट्वीट

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर आईएएस अधिकारी रानी नागर को प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं. रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि रानी नागर को प्रताड़ित करने और सरकारी आवास मुहैया ना करवाने के लिए मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए.

ये भी पढ़ें-आईएएस रानी नगर को नहीं मिला सरकारी आवास, फेसबुक पर पोस्ट कर साझा किए हालात

सुरजेवाला ने लिखा कि राज्यपाल तुरंत इसका संज्ञान लें और रानी नागर को सरकारी आवास उपलब्ध करवाया जाए. सुरजेवाला ने गुर्जर समाज की इकलौती आईएएस अधिकारी की प्रताड़ना के लिए भाजपा सरकार को सीधे जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने लिखा कि सरकार के लिए शर्म की बात होनी चाहिए कि एक प्रतिभावान आईएएस अधिकारी को सरकारी आवास ना उपलब्ध कराने पर गुर्जर भवन में रहने को मजबूर है. सरकार का ये रवैया पिछड़ा वर्ग और महिलाओं के साथ संवेदनहीनता दर्शाता है.

आईएएस रानी नगर को नहीं मिला सरकारी आवास

गौरतलब है कि हरियाणा कैडर की आईएएस अधिकारी रानी नागर लंबे समय से चंडीगढ़ के गुर्जर भवन में रह रही हैं. रानी नगर के दोबारा कार्यभार ग्रहण करने के बाद से उन्हें सरकारी आवास नहीं मिला है. रानी नागर ने ग्यारह नवंबर को कार्यभार ग्रहण किया था. इसको लेकर रानी नगर ने अपनी फेसबुक वॉल पर पोस्ट किया है.

ये भी पढे़ं-IAS रानी नागर और उनकी बहन पर गाजियाबाद में हुआ हमला, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details