हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

झज्जर में CAA-NRC के लिए आगे आए छात्र, समर्थन में यात्रा निकाली

स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले बहादुरगढ़ में कुछ छात्रों ने इस नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में यात्रा निकाली है. विद्यार्थियों की यात्रा बहादुरगढ़ के बीच से गुजरने वाले दिल्ली-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग, रेलवे रोड और मेन बाजार से होकर गुजरी.

By

Published : Dec 20, 2019, 6:25 PM IST

citizenship amendment act
CAA-NRC के लिए आगे आए छात्र

झज्जर:देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. लोग सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. लोगों ने सीएए को काला कानून करार दिया है.

सीएए के समर्थन में छात्र

वहीं हरियाणा के जिले झज्जर में इस कानून के समर्थन में छात्र आगे आए. स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले बहादुरगढ़ में कुछ छात्रों ने इस कानून के समर्थन में यात्रा निकाली. विद्यार्थियों की यात्रा बहादुरगढ़ के बीचो बीच से गुजरने वाले दिल्ली-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग, रेलवे रोड और मेन बाजार से होकर गुजरी.

CAA-NRC के लिए आगे आए छात्र, देखें वीडियो

विद्यार्थियों का कहना है कि सभी भारतीय इस बिल का समर्थन कर रहे हैं जबकि असामाजिक तत्व अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. विद्यार्थियों का कहना है कि भारत पर हिंदुओं का भी उतना ही हक है जितना मुस्लिम जता रहे हैं. विद्यार्थियों ने देश में अराजकता फैलाने वाले असामाजिक तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा है कि देश में शांति बनाए रखें नहीं तो ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा.

क्या है सीएए?

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के अनुसार 31 दिसंबर, 2014 तक अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें- नूंह में धुंध के प्रकोप के साथ जानलेवा ठंड का कहर, स्कूली बच्चों को लिए बनी आफत

ABOUT THE AUTHOR

...view details