हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

करंट से झुलसे बच्चे का काटना पड़ा हाथ, मासूम बनना चाहता था पहलवान

झज्जर के रोहद गांव में पशुओं को पानी पिलाने जा रहे बच्चे ने बिजली के खंभे से लटकी हुई तार को जैसे ही उसने छुआ बुरी तरह झुलस गया. आनन फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन इंफेक्शन फैलने से रोकने के लिए उसका दायां हाथ काटना पड़ा.

By

Published : Jul 31, 2019, 11:20 PM IST

electric shock

झज्जर: लापरवाही किसी की हो, लेकिन बिजली के खंबे से लटकी हुई तार के करंट से झुलसा एक बच्चा अपाहिज हो गया और उसका हाथ काटना पड़ा. मामला रोहद गांव का हैं, जहां पशुओं को पानी पिलाने जा रहे बच्चे ने रास्ते में बिजली के खंभे से लटकी हुई तार को जैसे ही छुआ बुरी तरह से झुलस गया.

इंफेक्शन की वजह से काटना पड़ा हाथ
आनन फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन इंफेक्शन फैलने से रोकने के लिए उसका दाहिना हाथ काटना पड़ा. विवेक एक उच्च कोटि का पहलवान बनना चाहता था, लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही उसके जीवन के लिए अभिशाप बन गई.

क्लिक कर देखें वीडियो.

परिवार के सपने हुए चकनाचूर
विवेक के पिता कपिल सिंह ने बताया कि वह अपने बेटे को कुश्ती के दांव पेंच सीखाते थे. ताकि वह एक उच्च कोटि का पहलवान बन जाए. लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही ने विवेक और उनके परिवार के सारे सपने चकनाचूर कर दिए.

बिजली विभाग के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
अगर समय रहते बिजली विभाग तार को उठा लेता तो उनके साथ ये अनहोनी नहीं होती. दो बहनों में विवेक अकेला भाई है, पीड़ित पिता कपिल ने बिजली विभाग के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है. जिसमें उसने दोषी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details