हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

झज्जर में विकास की अलग तस्वीर- खुले सीवर में गिरे बीजेपी कार्यकर्ता

झज्जर में सीएम मनोहर लाल का रोड शो था और बीजेपी कार्यकर्ता पूरे जोश से नारेबाजी कर रहे थे. ढोल की थाप पर थिरक रहे थे लेकिन वो इस बात से अनजान थे कि आगे एक बड़ा नाला खुला पड़ा है. जिसमें वो गिर जाएंगे.

गंदे नाले में गिरे BJP कार्यकर्ता

By

Published : Apr 27, 2019, 3:58 PM IST

Updated : Apr 27, 2019, 5:09 PM IST

झज्जर:सोशल मीडिया पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के रोड शो का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस रोड शो में बीजेपी कार्यकर्ता नाले में गिरते दिख रहे हैं. दरअसल रात का वक्त था और रोड शो में काफी भीड़ थी. क्योंकि रोड शो था तो सीएम गाड़ी पर खड़े थे और उनके कार्यकर्ता समर्थकों के साथ नारेबाजी कर रहे थे, ढोल की थाप पर थिरक रहे थे. लेकिन आगे जो होने वाला था उससे वो बिल्कुल अंजान थे. आगे एक सीवर खुला था जिसमें बीजेपी के दो कार्यकर्ता गिर पड़े. दोनों कार्यकर्ताओं के कपड़े कीचड़ की वजह से सफेद की जगह काले हो गए. लोग उनका मजाक उड़ाने लगे, चारों ओर से हंसने की आवाजें आने लगीं. तभी फिर बाकी कार्यकर्ताओं ने सहारा देकर उन्हें बाहर निकाला.

क्लिक कर वीडियो में देखिये कैसे गंदे नाले में गिरे बीजेपी कार्यकर्ता

ये विकास अलग तस्वीर है ?

इस पूरी घटना ने भले ही कुछ कार्यकर्ताओं का मजाक उड़ाया हो लेकिन ये कई गंभीर सवाल खड़े करती है. सोचिए अगर सीएम के रोड शो के दौरान सीवर खुला रह सकता है तो बाकी वक्त क्या हाल होता होगा. यहां नगर पालिका कैसे काम करती होगी इस बात का आभास शायद सीएम को भी हो गया होगा. हम आये दिन खबरें बनाते हैं कि यहां सीवर खुला है, वहां सीवर खुला है. लेकिन क्या उन खुले सीवरों की खबर बनने से नगर पालिका पर कोई असर पड़ता है. ऐसा लग तो नहीं रहा क्योंकि झज्जर में सीएम के रोड शो के दौरान जो कुछ हुआ वो असल तस्वीर है उन विकास के दावों की जो कागज़ों में आपको पढ़ाये जाते हैं. जमीन पर ये तमाम सरकारी विभाग कितने संवेदनशील और सजग हैं ये सीएम के रोड शो की तस्वीरों ने साफ कर दिया है.

पालिका सचिव ने झाड़ा पल्ला

जब इस पूरे मामले पर पालिका सचिव से सवाल किया गया तो उन्होंने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि ये तो ठेकेदार की लापरवाही है. जिसके लिए अभियंता को आदेश दे दिये गये हैं कि ठेकेदार को नोटिस दिया जाये.

Last Updated : Apr 27, 2019, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details