हरियाणा

haryana

अर्जुन अवार्डी मनु भाकर को झज्जर प्रशासन ने किया सम्मानित

By

Published : Sep 10, 2020, 8:56 PM IST

झज्जर प्रशासन ने गुरुवार को अर्जुन अवार्डी शूटर मनु भाकर को सम्मानित किया. डीसी जितेंद्र कुमार ने मनु को सम्मानित करते हुए कहा कि बेटियों के दमदार प्रदर्शन ने बदलाव की नई चमक दिखाई है.

शूटर मनु भाकर
शूटर मनु भाकर

झज्जर:जिला प्रशासन ने गुरुवार को अर्जुन अवार्डी शूटर मनु भाकर को सम्मानित किया. डीसी जितेंद्र कुमार ने झज्जर की बेटी मनु भाकर की उपलब्धि पर सम्मानित करते हुए उनका उत्साह वर्धन किया. उन्होंने कहा कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं और मनु की उपलब्धियां युवा शक्ति के लिए प्रेरणास्रोत हैं.

डीसी ने गुरुवार को कैम्प कार्यालय में मनु भाकर को सम्मानित किया. डीसी ने मनु के स्वर्णिम प्रदर्शन पर बधाई देते हुए कहा कि निरन्तर इसी लक्ष्य के साथ वे आगे बढ़ें और जिला, प्रदेश व देश को गौरवान्वित करें. उन्होंने मनु भाकर की माता सुमेधा भाकर को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. बता दें कि, मनु भाकर को इसी साल अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया है.

गौरतलब है कि निशानेबाजी में मनु भाकर ने 2018 में मेक्सिको में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में गोल्ड, मिक्सड में गोल्ड, आस्ट्रेलिया में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड, 2018 में ही यूथ ओलंपिक गेम्स में गोल्ड व मिक्सड में सिलवर जीता था.

ये भी पढ़ें-कोरोना नेगेटिव आने के बाद सीएम मनोहर लाल को मिली मेदांता अस्पताल से छुट्टी

वहीं 2019 में दिल्ली में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में मिक्सड गोल्ड, बिजिंग चायना में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में मिक्सड गोल्ड, ताईपे चायना में एशियन एयरगन सूटिंग चेम्पीयनशिप में गोल्ड व मिक्सड गोल्ड तथा जर्मनी में आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में टीम में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है. इसके अलावा भी मनु ने कई मेडल जीते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details