हरियाणा

haryana

झज्जर: धूमधाम से मनाई गई डॉ. भीमराव अंबेडकर की 63वीं पुण्यतिथि, गीता भुक्कल बोली- बिखरा हुआ है लोकतंत्र

By

Published : Dec 6, 2019, 11:30 PM IST

झज्जर में बाबा साहब अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर विधायक गीता भुक्कल व कांग्रेसी नेताओं ने पुष्पाजंलि अर्पित की और कहा कि संविधान के तहत जो अधिकार 70 साल पहले दिए उनकी रक्षा नहीं कर पा रहे हैं हम.

dr. ambedkar  63rd death anniversary
झज्जर में धूम-धाम से मनाई गई डॉ. भीमराव अंबेडकर की 63वीं पुण्यतिथि

झज्जर: शहर में बाबा साहब अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर झज्जर से कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल व कांग्रेसी नेताओं ने पुष्पाजंलि आर्पित की.

बिखरा हुआ है लोकतंत्र
पुष्पाजंलि आर्पित के बाद विधायक गीता मुक्कल ने कहा कि हमारे लिए कितने हैरत की बात है कि बाबा साहब ने संविधान के तहत जो अधिकार 70 साल पहले दिए थे, उन्हीं की रक्षा आज हम नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश के अंदर लोकतंत्र बिखता हुआ नजर आ रहा है.

झज्जर में धूम-धाम से मनाई गई डॉ. भीमराव अंबेडकर की 63वीं पुण्यतिथि

सरकार निभाए जिम्मेदारी
उन्होंने कहा कि पहले हमारे देश में नारी शक्तिकरण की बात कही जाती थी. लेकिन सरकार नारी की सुरक्षा ही नहीं कर पा रही है. सरकार को संविधान के तहत मिली जिम्मेदारियों का ठीक से निर्वहन करना चाहिए.

जनता के रुपये बर्बादी
उन्होंने इस मौके पर प्रदेशभर में सरकार द्वारा मना जा रहे गीता महोत्सव पर सवाल उठाते हुए कहा कि गीता के श्लोक में जो बातें कहीं गई हैं उनका सरकार को अनुशरण करना चाहिए न कि प्रदेश की जनता के रुपयों की बर्बादी करनी चाहिए.

हैदराबाद रेप व मार्डर मामले में हुए एनकाउंटर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस प्रकार की घटनाएं बेटियों के जीवन को बर्बाद करने के लिए हो रही हैं. वह आमजन को झकझोर रही है. पहले बेटी का बचाव होना चाहिए, बेटियों को न्याय दिलाने के जो मामले अदालत में लंबित हैं. उन पर जल्द-से-जल्द न्याय दिए जाने की दिशा में कदम उठाने चाहिए.

ये भी पढ़ें:वेंडर्स को हटाने की कार्रवाई शुरू, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details