हरियाणा

haryana

ई-ऑफिस प्रणाली के तहत हिसार के 6 विभागों में कार्य आरंभ- डीसी

By

Published : Dec 16, 2020, 9:45 PM IST

ई-ऑफिस प्रणाली के कार्य को लेकर हिसार जिला सभागार में बैठक के दौरान उपायुक्त ने विभागाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि वे इएमडी के 23 कॉलम का प्रोफोर्मा भरकर मुख्यालय भिजवाना सुनिश्चित करें और इसकी जानकारी eofficehisar@gmail.com पर भी भिजवाई जाए.

hisar dc meeting E-office system
hisar dc meeting E-office system

हिसार:ई-ऑफिस प्रणाली के कार्य को लेकर उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने आज जिला सभागार में विभागाध्यक्षों की बैठक ली. उन्होंने बताया कि ई-ऑफिस प्रणाली के तहत हिसार के 6 विभागों में कार्य शुरू हो चुका है. जिनमें उपायुक्त, अतिरिक्त उपायुक्त, एसडीएम, नगराधीश, राजस्व और विकास एवं पंचायत विभाग शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि शेष विभागों में यह कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा. 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ई-ऑफिस प्रणाली का शुभारंभ करेंगे. उन्होंने कहा कि जिले के 42 विभागों की ई-मेल बनाने संबंधी जानकारी जिला विज्ञान अधिकारी को भेजी गई थी. जिनमें से 8 विभागों को छोडक़र सभी विभागों की ई-मेल आइडी बनाई जा चुकी है.

उपायुक्त ने विभागाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि वे इएमडी के 23 कॉलम का प्रोफोर्मा भरकर मुख्यालय भिजवाना सुनिश्चित करें और इसकी जानकारी eofficehisar@gmail.com पर भी भिजवाई जाए. प्रोफार्मा जिला हिसार के पोर्टल हिसारडॉटजीओवीडॉटइन पर उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें:मैं किसानों के हक के लिए और सरकार के जुल्म के खिलाफ आत्महत्या करता हूं- लिखकर संत ने खुद को मारी गोली

उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस संबंधी जानकारी देने के लिए गुरू जंभेश्वर विश्वविद्यालय में दो दिन के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा. संबंधित अधिकारी और कर्मचारी प्रशिक्षण में भाग लेना सुनिश्चित करें उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी के कार्यालय में सपंर्क कर सकते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details