हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

haryana weather update: हरियाणा में और गिरा पारा, 25 दिसंबर से बारिश के आसार

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से हरियाणा शीतलहर (cold wave in haryana) की चपेट में है. हालांकि गुरुवार को हरियाणा के लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली.

By

Published : Dec 24, 2021, 8:57 AM IST

Updated : Dec 24, 2021, 1:10 PM IST

weather forecast today
weather forecast today

हिसार: इन दिनों हरियाणा में हाड़ कंपा देने वाली ठंड (haryana weather update) पड़ रही है. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से हरियाणा शीतलहर की चपेट में है. हरियाणा में शीतलहर के चलते तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही थी, लेकिन गुरुवार को हरियाणा के लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली. गुरुवार को हिसार का तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जो कि बुधवार को 3 डिग्री दर्ज किया गया था.

इसके अलावा भिवानी का न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये प्रेदश में सबसे कम तापमान था. इसके अलावा नारनौल (महेंद्रगढ़) में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. शुक्रवार को सूबे के ज्यादातर जिलों में कोहरे की हल्दी चादर चढ़ी दिखाई दी. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हुई. अल सुबह हरियाणा के कई जिलों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम रही. हरियाणा मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे के पड़ने की संभावना जताई है.

न्यूनतम तापमान में दर्ज हुई बढ़ोतरी

मौसम विभान ने हरियाणा में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में हरियाणा में बादल छाए रहने की संभावना है. जिससे की हरियाणा के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. न्यूनतम तापमान कम होने से पारा भी जमेगा. मौसम विभाग ने हरियाणा में शीत लहर का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- petrol diesel price in Haryana: तेल कंपनियों ने जारी किए नए रेट, जानें कितना हुआ बदलाव

हरियाणा मौसम विभाग के मुताबिक 24 दिसंबर तक मौसम मिला जुला रहेगा. हलांकि 24 दिसंबर के बाद ज्यादातर जिलों में बादल छाए रहेंगे. कुछ जिलों में हल्की बारिश भी हो सकती है. फिलहाल मौसम गेहूं की फसल के लिए लाभकारी बना रहेगा. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एमएल खीचड़ के अनुसार हरियाणा राज्य में 24 दिसंबर के दौरान मौसम खुश्क रहेगा. उत्तर पश्चिमी शीत हवाएं चलने से रात के तापमान में गिरावट संभावित है. कोहरे और शीतलहर से एक तरफ आम आदमी की परेशानी बढ़ रही है तो दूसरी तरफ किसानों के लिए ये किसी वरदान से कम नहीं. कृषि वैज्ञानिकों के मुताबिक गेहूं की फसल इसी मौसम और तापमान में सही तरीके से पकती है. शीतलहर और कोहरा गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद होगा.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Dec 24, 2021, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details