हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 27, 2021, 9:33 AM IST

Updated : Dec 27, 2021, 5:49 PM IST

ETV Bharat / state

हरियाणा में बारिश से बढ़ा सर्दी का सितम, जानें अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल

रविवार को हुई हरियाणा (rain in haryana) में बारिश से ठंड में और इजाफा हुआ है. बारिश की वजह से वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ी है. बारिश के चलते प्रदेश में पारा और गिर गया है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी बारिश की आशंका जताई है.

weather forecast today
weather forecast today

हिसार: इन दिनों हरियाणा में हाड़ कंपा देने वाली ठंड (haryana weather update) पड़ रही है. रविवार को हुई बारिश से ठंड में और इजाफा हुआ है. वहीं पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से भी हरियाणा शीतलहर की चपेट में है. हरियाणा में शीतलहर के चलते तापमान में गिराटव दर्ज की गई है. रविवार को हुई बारिश के बाद से वातावरण में नमी बढ़ गई है. रविवार को कैथल का तापमान हरियाणा में सबसे कम 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसके अलावा पंचकूला का न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. वहीं यमुनानगर का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार को सूबे के ज्यादातर जिलों में कोहरे की हल्दी चादर चढ़ी दिखाई दी. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हुई. अल सुबह हरियाणा के कई जिलों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम रही. हरियाणा मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे के पड़ने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग द्वारा जारी किए आंकड़ें

मौसम विभान ने हरियाणा में शीतलहर (cold wave in haryana) का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में हरियाणा में बादल छाए रहने की संभावना है. जिससे की हरियाणा के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. न्यूनतम तापमान कम होने से पारा भी जमेगा. मौसम विभाग ने हरियाणा में शीत लहर का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के कई इलाकों में बारिश, बढ़ा सर्दी का सितम

हरियाणा मौसम विभाग के मुताबिक 27 दिसंबर तक मौसम मिला जुला रहेगा. आज प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बादल छाए रहेंगे. फिलहाल मौसम गेहूं की फसल के लिए लाभकारी बना रहेगा. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एमएल खीचड़ के अनुसार हरियाणा राज्य में 28 और दिसंबर के दौरान बारिश हो सकती है. उत्तर पश्चिमी शीत हवाएं चलने से रात के तापमान में गिरावट संभावित है. कोहरे और शीतलहर से एक तरफ आम आदमी की परेशानी बढ़ रही है तो दूसरी तरफ किसानों के लिए ये किसी वरदान से कम नहीं. कृषि वैज्ञानिकों के मुताबिक गेहूं की फसल इसी मौसम और तापमान में सही तरीके से पकती है. शीतलहर और कोहरा गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद होगा.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv BharatAPP

Last Updated : Dec 27, 2021, 5:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details