हरियाणा

haryana

हिसार में सरपंच चुनाव हारने का इनाम! समर्थकों ने उम्मीदवार को दिए 51 लाख और चमचमाती कार, अब तक की सबसे बड़ी राशि

By

Published : Jan 15, 2023, 9:43 PM IST

वैसे तो चुनाव हारने पर शायद ही कहीं इनाम मिलता हो, लेकिन हरियाणा पंचायत चुनाव की एक तस्वीर इन दिनों हैरान कर रही है. यहां सरपंच चुनाव में हार का सामना करने वाली महिला प्रत्याशी को इनाम मिला है. इनाम भी कोई छोटा-मोटा नहीं है, बल्कि अब तक का सबसे बड़ा इनामी राशि है. हिसार में सरपंच चुनाव हारने पर उम्मीदवार कोमल रानी को समर्थकों ने 51 लाख रुपये और चमचमाती स्कॉर्पियो गाड़ी देकर सम्मानित किया है. (Sarpanch election in Hisar) (Haryana Panchayat Elections)

villagers honored the candidate  in hisar
पंचायत चुनाव में हारे प्रत्याशी का सम्मान

हिसार: हिसार के खेदड़ गांव में सरपंच चुनाव हारने पर उम्मीदावर को उनके समर्थकों ने कुछ अलग ही अंदाज में सम्मानित किया है. दरअसल कोमल रानी का समर्थकों ने जिले में अब तक का सबसे बड़ा सम्मान दिया. कोमल रानी को समर्थकों की तरफ से एक स्कॉर्पियो गाड़ी और 51 लाख रुपए की सम्मान राशि भेंट की गई है. रिजर्व सीट होने के कारण दोनों महिलाओं में कड़ा मुकाबला था. नीट की तैयारी कर रही रेनू रानी ने पीएचडी कर रही कोमल रानी को 150 वोटों से हराया था.

बता दें कि, हिसार के गांव खेदड़ में सरपंच चुनाव हारी उम्मीदवार को अब तक की सबसे बड़ी राशि समर्थकों ने सम्मान स्वरूप दी. पूर्व सरपंच की 23 वर्षीय बेटी रेनू रानी ने कोमल रानी को 150 वोटों से हरा दिया था. रेनू के पिता शमशेर सिंह भी पूर्व सरपंच रह चुके हैं. 2010 के पंचायती चुनावों में शमशेर सिंह और काली राम के बीच मुकाबला था, जिसमें शमशेर सिंह ने जीत हासिल की थी. इसके बाद 2016 में सीट रिजर्व थी और 2022 में सीट महिला रिजर्व थी. इस बार काली राम की पुत्रवधु कोमल रानी को उम्मीदवार बनाकर शमशेर सिंह की बेटी रेनू रानी के सामने उतारा गया था, जिसमें रेनू रानी विजई रहीं. (Sarpanch election in Hisar)

हिसार में सरपंच चुनाव हारी उम्मीदवार को समर्थकों ने 51 लाख रुपये और स्कॉर्पियो गाड़ी का दिया सम्मान

वहीं, कोमल रानी के ससुर काली राम ने बताया कि, वह अपने समर्थकों का मान सम्मान बरकरार रखेंगे और इस राशि को अगले चुनाव में इस्तेमाल करेंगे. साथ ही विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. खेदड़ गांव की हारी उम्मीदवार कोमल रानी को अब तक की सबसे बड़ी सम्मान राशि भेंट की गई है. इससे पहले गांव बूड़ाखेड़ा में समर्थकों ने एक बोलेरो गाड़ी और 31 लाख 31 हजार रुपए हारे हुए प्रत्याशी को सम्मान स्वरूप भेंट किए थे. इसी तरह ढ़ाणी कलां में हारे हुए उम्मीदवार को 16 लाख रुपए और किरतान गांव में ₹5 लाख भेंट किए गए थे. (Haryana Panchayat Elections) (villagers honored the candidate in hisar)

ये भी पढ़ें:पंचायत चुनाव में हारे प्रत्याशियों का सम्मान: 71 वोट से हारे प्रत्याशी को मिली 11 लाख की गाड़ी, 157 वोट से हारे प्रत्याशी को दिए 31 लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details