हरियाणा

haryana

हिसार जिले की दो पंचायतों ने अपने गांवों को किया लॉकडाउन

By

Published : Mar 26, 2020, 9:06 PM IST

उकलाना में पाबड़ा गांव के बाद अब किनाला गांव ने भी पूर्ण लॉकडाउन किया है. गांव में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है. कोरोना से बचाव के लिए ग्रामीणों का फैसला अहम है.

Two panchayats of Hisar district lockdown their villages
Two panchayats of Hisar district lockdown their villages

हिसार: कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए ग्रामीण स्तर पर पंचायतें और युवा जागरूक नजर आ रहे हैं. एक तरफ केंद्र सरकार ने 21 दिन लॉकडाउन किया है. वहीं पंचायतें भी इस संक्रमण से बचने के लिए गांव को लॉकडाउन करने में लगी हैं.

उकलाना में पाबड़ा गांव के बाद अब किनाला गांव ने भी पूर्ण लॉकडाउन किया है. गांव में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है. वहीं गांव के लोग भी सुबह 9 बजे तक ही अपने खेत से हरा चारा आदि ला सकते हैं. उसके बाद गांव में लॉकडाउन रहेगा. ऐसे में किसी भी व्यक्ति के बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गई है.

हिसार जिले की दो पंचायतों ने अपने गांवों को किया लॉकडाउन, देखें वीडियो

ये भी पढे़ं-होम डिलीवरी के लिए CM मनोहर लाल ने लॉन्च की वेबसाइट, यहां करें पंजीकरण

ग्रामीण अजय ने बताया की गांव के सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं. बाहर से आने वाले व्यक्ति के हाथों को सैनिटाइज करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया की गांव के अंदर भी पांच से ज्यादा व्यक्ति इकट्ठे नहीं हो रहे हैं. अगर हो रहे हों तो उनमें कम से कम एक मीटर का फासला रखा जा रहा है.

गौरतलब है कि गांव को लॉकडाउन करने का फैसला ग्रामीणों ने अपने स्तर पर लिया है. ग्रामीण कोरोना को रोकने के लिए अधिक जागरूक दिखाई दे रहे हैं. कोरोना से बचाव के लिए ग्रामीणों का फैसला अहम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details